Breaking Posts

Top Post Ad

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: दशहारे से पहले एक साथ मिलेगा पूरा एरियर..

नयी दिल्ली। सरकारी कर्मचारियों को केंद्र सरकार जल्द ही बड़ी खुशखबरी दे सकती है। 7वें वेतन आयोग का लाभ अगस्त से मिलना शुरू हो सकता है। माना जा रहा है कि अगस्त में आने वाली सैलरी में बढ़ी हुई सैलरी आ जाएगी। जबकि 6 महीने का एरियर एक साथ अक्टूबर में दशहरा से पहले आ सकता है।

क्लिक करते ही पता चल जाएगा कि कितनी बढ़ेेगी सैलरी ! : 7th Pay Commission Pay Scale Calculator

आपको बता दें कि मीडिया में खबरे आ रही थी 6 महीने का एरियर किस्तों में कर्मचारियों के बैंक खातों में आएगा, लेकिन अब खबरें आ रही है कि एरियर एक साथ अक्टूबर में मिल सकता है। आपको बता दें कि कैबिनेट सचिव प्रदीप कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में अधिकार प्राप्त समिति ने मंगलवार को आयोग की अनुशंसा पर बैठक की।

माना जा रहा है कि जल्द ही समिति की दो और बैठकें होंगी और फिर इसे केबिनेट की मंजूरी को भेजा जाएगा। कहा जा रहा है कि कैबिनेट सचिन ने 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी की सिफारिश की है। गौरतलब है कि 47 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 52 लाख पेंशनधारियों के जल्‍द अच्‍छे दिन आ सकते हैं। वेतन आयोग की सिफारिशों पर गौर करें तो इस बार कर्मचारियों का अधिकतम वेतनमान 2,70,000 और न्यूनतम 21,000 हो जाएगी। वहीं पेंशनभोगियों की पेंशन 3,500 से बढ़ाकर 10 हजार हो जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook