Breaking Posts

Top Post Ad

गणित विज्ञान अध्यापकों को नियुक्ति पत्र जारी करने का निर्देश, कई जिलों में प्रोफेशनल्स को नियुक्ति पत्र न् जारी करने पर विवाद था

विसं, इलाहाबाद : हाईकोर्ट ने 29334 गणित विज्ञान अध्यापकों की भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र न देने के खिलाफ अवमानना याचिका पर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा व बहराइच, सिद्धार्थ नगर व औरैया के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश के पालन का अन्तिम अवसर दिया है।

कोर्ट ने कहा है कि यदि आदेश का पालन नहीं किया जाता तो उपयरुक्त अधिकारी छह अक्टूबर को हाजिर हों। यह आदेश न्यायमूर्ति पंकज नकवी ने राहुल पांडेय व अन्य की अवमानना याचिका पर दिया है। कोर्ट ने 10 दिन में नियुक्ति पत्र जारी करने का निर्देश दिया था।
234 शिक्षकों को बांटे गए नियुक्ति पत्र : परिषदीय स्कूलों में 16,448 शिक्षक भर्ती के तहत काउंसिलिंग करा चुके 234 शिक्षकों को बुधवार को नियुक्ति पत्र बांटे गए। सर्वशिक्षा अभियान कार्यालय पर काउंसिलिंग करा चुके अभ्यर्थियों के शैक्षिक अभिलेखों की जांच हुई। बीएसए जयकरन ने मेरिट में चयनित अभ्यर्थियों को जिले के सुदूर ब्लाकों में संचालित परिषदीय स्कूलों में पढ़ाने के लिए नियुक्ति पत्र बांटे। बीएसए ने बताया कि 122 महिला व दिव्यांग और 112 पुरुष अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook