Breaking Posts

Top Post Ad

नौकरी के लिए कुछ भी करेंगे , 14वें दिन भी जारी रहा धरना

ALLAHABAD: बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित स्कूलों में सहायक अध्यापकों के पद पर मौलिक नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रशिक्षु कुछ भी करने को तैयार हैं। लगातार प्रदर्शन कर रहे प्रशिक्षुओं को अब भगवान का ही सहारा है।
इसलिए प्रशिक्षुओं ने रविवार को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए परिषद परिसर में सुंदरकांड का आयोजन किया। इसमें बड़ी संख्या में प्रशिक्षु शामिल हुए। सुंदरकांड के समापन के बाद प्रशिक्षुओं ने भगवान ने सचिव के लिए स्वास्थ्य लाभ के साथ ही शीघ्र ही मौलिक नियुक्ति हासिल होने के लिए प्रार्थना की और प्रसाद वितरित किया।

14वें दिन भी जारी रहा धरना

मौलिक नियुक्ति के लिए प्रदर्शन कर रहे 829 प्रशिक्षुओं का धरना 14वें दिन भी बेसिक शिक्षा परिषद में जारी रहा। इस दौरान प्रशिक्षु शिक्षक प्रभात मिश्रा ने कहा कि 27 जून 2014 को जारी शासनादेश के आधार पर 72825 शिक्षकों की पूरी भर्ती प्रक्रिया चल रही है। आदेश के पेज संख्या पांच में बिन्दु 13 में स्पष्ट वर्णित है कि छह महीने की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद परीक्षा आयोजित होगी। परीक्षा उत्तीर्ण प्रशिक्षुओं को एक माह के भीतर मौलिक नियुक्ति देना अनिवार्य है। फिर भी अधिकारी अपने ही शासनादेश का उल्लंघन कर रहे हैं। धरना के दौरान अन्य प्रशिक्षुओं ने भी अपने विचार रखे। प्रशिक्षुओं ने कहा कि जब तक 839 प्रशिक्षुओं को मौलिक नियुक्ति के लिए आदेश जारी नहीं होगा, उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। इस अवसर पर प्रशिक्षु शिक्षकों में सत्येन्द्र, आलोक, अरविंद, सच्चिदानंद, प्रभात, विजय, संकल्प, अशोक, अमरनाथ, चन्द्रकांत, नीरज, सुधाकर, बृजेन्द्र, अमित, प्रवीण समेत बड़ी संख्या में प्रशिक्षु शिक्षक मौजूद रहे.
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook