Breaking Posts

Top Post Ad

सातवें वेतन आयोग पर शिक्षक संघ का बड़ा ऐलान !

लखनऊ,उ.प्र.मा.शि.स. के प्रदेशमंत्री, प्रवक्ता डॉ.महेन्द्र नाथ राय ने शिक्षक विधायक एवं संगठन के प्रदेशाध्यक्ष चेतनारायण सिंह के निर्देश पर विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि सातवें वेतन आयोग समिति द्वारा सातवें वेतन निर्धारण की संस्तुति पूर्व में दी जा चुकी है, जिससे सम्बन्धित शासनादेश भी सरकार द्वारा निर्गत किया जा चुका है।
किन्तु माध्यमिक शिक्षा में वेतन और पेंशन के सॉफ्टवेयर में परिवर्तन न होने और टेऊजरी के कथानुसार पेंशन का शिक्षा विभाग से आदेश न भेजने के कारण माध्यमिक शिक्षा में कार्यरत एवं अवकाश प्राप्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों का सातवें आयोग के अनुसार जनवरी माह का वेतन अवरूद्ध हो गया है।

साथ ही अवकाश प्राप्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों को पुरानी दर से पेंशन दी गयी है। इसका सांकेतिक विरोध करने हेतु प्रदेश के समस्त अनुदानित माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक एवं कर्मचारी 07 फरवरी 2017 को कलमबन्द हड़ताल करेंगे तथा प्रत्येक इकाई विरोध कर प्रस्ताव पास करते हुए मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित करेंगे। डॉ0 राय ने बताया कि यदि 12 फरवरी तक सातवें वेतन आयोग के अनुसार भुगतान की प्रक्रिया नहीं अपनायी गयी, तो माध्यमिक शिक्षक संघ आन्दोलन करने का नया रास्ता अपनाएगा।


शिक्षक विधायक चेतनारायण सिंह ने विज्ञप्ति के माध्यम से मा0 शि0 संघ के सभी स्तर के पदाधिकारियों से आग्रह किया है कि यदि आगामी 06 फरवरी 2017 तक के अनुसार वेतन भुगतान नहीं होता है, तो शिक्षक और कर्मचारी एकजुट होकर कलमबंद हड़ताल पर रहें।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook