Breaking Posts

Top Post Ad

अब 10800 शिक्षक भर्ती में भी घोटाला

अमर उजाला ब्यूरो मैनपुरी परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों की फर्जी नियुक्ति के मामले को लेकर हड़कंप मचा है। दस हजार शिक्षक भर्ती में 13 शिक्षकों को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी होने के बाद बीएसए ने 10800 शिक्षक भर्ती की जांच कराई। इसमें में दस शिक्षक फर्जी निकले हैं।
बीएसए ने सभी का वेतन रोकते हुए सेवा समाप्ति के नोटिस जारी किए हैं।
उल्लेखनीय है कि अगस्त 2013 में 10800 शिक्षक भर्ती में 180 के सापेक्ष 111 शिक्षकों की नियुक्ति हुई थी। बीएसए ने पांच दिन पहले उक्त शिक्षकों के प्रमाणपत्राें की स्वयं और विश्वासपात्र लिपिकों को लगाकर जांच की। इस जांच में भी एक शिक्षक की इंटर और नौ शिक्षकों की टीईटी की मार्कशीट फर्जी निकली। इसके चलते विभाग में हड़कंप मच गया। वीरपाल नगला बलू जागीर, चंद्रकांत विक्रमपुर घिरोर, राजीव कुमार नगला बख्ती घिरोर, शीलादेवी पुत्री नाथूराम नगला लक्ष्मन कुरावली, उपेंद्र सिंह कनेगी घिरोर, ऊषा कोसमा हिनूद घिरोर, नवनीत कुमार अकबरपुर गनी बेवर, हरवेंद्र कुमार खिरनाखुर्द कुरावली, विकास चंद दूल्हापुर जागीर में तैनात हैं। इस सभी की टीईटी मार्कशीट फर्जी निकली है। वहीं योगेश कुमार शाहपुर सुल्तानगंज में तैनात हैं, जिनकी इंटर की अंकतालिका फर्जी मिली है। सभी शिक्षकों का बीएसए रामकरन यादव ने वेतन रोक दिया। बीएसए का कहना है कि अब सभी शिक्षक भर्ती की जांच की जाएगी। इनमें जो भी लिपिक और शिक्षक दोषी निकलेगा उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

10 हजार शिक्षक भर्ती में 13 को सेवा समाप्ति के नोटिस
अभी हाल ही में 10 हजार शिक्षक भर्ती की जांच हुई थी। इसमें 13 शिक्षकों की टीईटी अंकतालिका फर्जी निकली थी। इन सभी को सेवा समाप्ति और रिकवरी के नोटिस जारी हो चुके हैं। नोटिस के जवाब के लिए बीएसए ने चार फरवरी का समय दिया था। अभी तक मात्र दो के ही जवाब आए हैं।

पूर्व में 29 हजार भर्ती में 11 निकले थे फर्जी
जनपद में 29 हजार भर्ती प्रक्रिया के तहत जिले में विज्ञान और गणित के 333 शिक्षकों की नियुक्ति हुई थी। इनकी भी तत्कालीन डीएम ने जांच कराई थी। इस जांच में भी 11 शिक्षकों के टीईटी अंकपत्र फर्जी निकले थे। उक्त यह सभी शिक्षक बर्खास्त हो चुके हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook