Breaking Posts

Top Post Ad

सीएम दौरा : तैयारियां फेल, चुनौती बने शिक्षामित्र, हाईवे जाम

-शिक्षामित्र सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाते सिविल लाइंस पुलिस चौकी तक जा पहुंचे
-हाईवे जाम होने से टनकपुर रोड पर वाहनों की लगी लंबी लाइन, परेशान हुए राहगीर
जागरण संवाददाता, पीलीभीत : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के दृष्टिगत की गई सुरक्षा तैयारियां नाकाम साबित हुईं। आक्रोशित शिक्षामित्र पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़ते सीएम के करीब तक जा पहुंचे। संयोग रहा कि सिविल लाइंस पुलिस चौकी के निकट पुलिसकर्मियों ने दम दिखाकर रोक लिया। इसके बाद आक्रोशित शिक्षामित्रों ने हाईवे जाम किया तो घंटों टस से मस नहीं हुए। चिलचिलाती धूप में जाम खुलने का इंतजार करते यात्री सुस्त सरकारी तंत्र एवं सरकार दोनों को कोसते रहे। शिक्षामित्र दम दिखाते तो सीएम के सामने बवेला खड़ा होने की बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था।
शहर में मुख्यमंत्री के दौरे का एहसास सुबह ही सड़कों पर होने लगा था। टनकपुर हाईवे पर एक नहीं बल्कि आधा दर्जन स्थानों पर पुलिस की टुकड़ियां सुरक्षा में लगी थी। इसके बावजूद शिक्षिमित्रों को रोकने में पुलिस नाकाम रही। आक्रोशित शिक्षामित्र नारेबाजी करते सिविल लाइंस पुलिस चौकी तक जा पहुंचे। हालांकि शिक्षामित्र समूह में गिनती की संख्या में ही नजर आ रहे थे। सिविल लाइंस चौकी के सामने पुलिस ने रोका तो उनकी संख्या सैकड़ों में नजर आने लगी। मसलन, आंदोलित शिक्षामित्र हाईवे पर बैठे तो लोगों के लिए पैदल निकलना मुश्किल हो गया।
शिक्षामित्रों की अनदेखी रोगियों पर पड़ी भारी
शिक्षामित्र शुरुआत में करीब डेढ़ दर्जन की तादाद में रहे। जिससे पुलिसकर्मियों ने एंबुलेंस को तो पार करा दिया। शिक्षामित्र संख्याबल में भारी पड़े तो एंबुलेंस को भी नहीं निकलने दे रहे थे। पुलिस भी उनके सामने लाचार पड़ी नजर आई। मरीज को ले जा रहे तीमारदार चिल्लाते रहे लेकिन उनकी कोई सुनने वाला नहीं था। परेशान तीमारदार पुलिसकर्मियों से पूछते तो जवाब होता, इंतजार करो अधिकारी पहुंचेंगे तो बात बनेगी।
मीलों लगी वाहनों की लंबी लाइन
हाईवे पर शिक्षामित्रों ने जाम लगाया कि तो वाहनों की लंबी लाइन लग गई। राहगीर चिलचिलाती धूप में फंसे व्यवस्था को कोस रहे थे। जाम इतना लंबा था कि छूटने के बावजूद वाहन एक घंटे तक रेंगकर चलते रहे। स्कूली बच्चों की छुट्टी दोपहर में एक बजे हुई तो घरों तक पहुंचने में घंटो लग गए।
मंत्री, विधायक का काफिला भी रुका
हाईवे पर जाम की जद में मंत्री दारा ¨सह एवं शहर विधायक संजय गंगवार की गाड़ी भी फंसी रही। विधायक का तो शिक्षामित्रों ने घेराव ही कर लिया। हाईवे की हालात से उच्चाधिकारी अवगत हुए तो जाम खत्म कराने को तंद्रा टूटी। एएसपी रोहित मिश्रा ढाई घंटे बाद पहुंचे तो जाम खुल सका।
इन स्थानों पर पुलिस रही तैनात
1-गौहनिया चौराहा।
2-नकटादाना चौराहा।
3-सिविल लाइंस पुलिस चौकी।
4-कचहरी मोड़।

5- गांधी सभागार गेट के निकट।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook