Breaking Posts

Top Post Ad

BREAKING- शिक्षामित्र बोले- अगर हमें नौकरी लेनी है, तो डंडा उठाना पड़ेगा

मुरादाबाद। योगी सरकार से वार्ता विफल होने पर गुरुवार को शिक्षामित्रों ने आंदोलन फिर से शुरू कर दिया। उन्‍होंने गुरुवार को सिविल लाइन स्थित अंबेडकर पार्क में प्रदर्शन शुरू कर दिया।
वहां करीब एक हजार शिक्षामित्रों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। वे सुबह 10 बजे से ही यहां आना शुरू हो गए थे। इस दौरान बिलारी तहसील के स्‍कूल में तैनात शिक्षामित्र असरफ अली ने कहा, हम गोली का जवाब गोली से और लाठी का जवाब लाठी से देंगे। अगर हमें नौकरी लेनी है, तो डंडा उठाना पड़ेगा। वहीं, अन्‍य शिक्षामित्र भी बहुत गुस्‍से में दिखे। उन्‍होंने योगी-मोदी होश में आओ, के नारे लगाए। उन्‍होंने कहा, जहां-जहां शिक्षामित्र हैं, वे उस जगह प्रभावी भूमिका में हैं। इसका जवाब वे भाजपा को जरूर देंगे।

शिक्ष्‍ाामित्रों को मिली निराशा

गौरतलब है क‍ि 25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट द्वारा यूपी के शिक्षामित्रों के लिए दिए गए निर्णय के बाद शिक्ष्‍ाामित्रों ने आंदोलन शुरू कर दिया था। योगी सरकार से आश्‍वासन मिलने के बाद उन्‍हें फिर भी निराशा हाथ लगी। बुधवार को उनकी वार्ता विफल हो गई थी। इसमें उन्हें दस हजार मासिक भत्ता और मूल स्कूल में तैनाती की बात सरकार ने कही थी, जिसे शिक्षामित्रों के संगठन ने नहीं माना। इसके बाद गुरुवार से पूरे प्रदेश में शिक्षामित्रों ने दो दिन का आंदोलन शुरू कर दिया है। अगर सरकार ने मांगे नहीं मानी तो 21 से व्यापक स्तर पर आंदोलन शुरू होगा।

1400-1500 शिक्षामित्र हुए प्रभावित

शिक्षा मित्र संगठन के पदाधिकारी अर्जुन सिंह ने बताया की सरकार ने हमें धोखा दिया है। आज से शिक्षा मित्र शिक्षण कार्य नहीं करेंगे और वे आंदोलन करेंगे। हजारों परिवारों की रोजी रोटी का सवाल है और सरकार सुप्रीम कोर्ट की आड़ में शिक्षामित्रों के साथ अन्य्याय कर रही है। जनपद के करीब 1400-1500 शिक्षा मित्र सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रभावित हुए हैं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook