प्रशिक्षित होंगे गणित व विज्ञान के शिक्षक

गौरीगंज। माध्यमिक विद्यालयों में शैक्षिक स्तर बढ़ाने की कवायद में जुटे शासन ने गणित व विज्ञान के शिक्षकों को प्रशिक्षित करने का निर्णय लिया है।
कवायद सफल हो सके इसके लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गौरीगंज में 10 दिवसीय कार्यशाला की रूपरेखा बनाते हुए मास्टर ट्रेनर के साथ ही शिक्षकों के चयन की कार्रवाई पूरी कर ली है। शिक्षकों का चयन करने के बाद डीआईओएस ने पत्र जारी कर उन्हें प्रशिक्षण में प्रतिभाग करने का आदेश दिया है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा अभियान योजना के तहत शासन ने माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत बच्चों को विज्ञान व गणित का बेहतर ज्ञान देने के लिए शिक्षकों को विशेष प्रशिक्षित करने की योजना बनाई है। कवायद सफल हो सके इसके लिए परियोजना निदेशक का पत्र मिलने के बाद सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी आशुतोष मिश्र ने शहर स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में पांच दिसंबर से 14 दिसंबर तक दस दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है।

प्रशिक्षण कार्यक्रम सफल हो सके इसके लिए गणित विषय में अनिल कुमार राबिया प्राचार्य राजकीय हाईस्कूल अफुइया व विज्ञान विषय के लिए डॉ. रमाशंकर पांडेय प्रवक्ता एएच इंटर कॉलेज मुसाफिरखाना को बीते दिनों प्रशिक्षित करने के बाद बतौर मास्टर ट्रेनर नामित किया है। जिले के विभिन्न विद्यालयों से गणित के 20 व विज्ञान के 21 समेत 41 शिक्षकों का चयन कर उन्हें व उनके प्रधानाचार्य को पत्र भेजकर प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभाग करने का आदेश भी दिया गया है। एएओ ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रतिभाग नहीं करने की दशा में संबंधित शिक्षक व विद्यालय प्रधानाचार्य के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Breaking News This week