Breaking Posts

Top Post Ad

सरकार के लिए मांगी भीख..जमा हुए 116 रुपये

जागरण संवाददाता, शामली : सरकार द्वारा मानदेय समाप्त करने के चलते आंदोलनरत शिक्षकों ने जिला मुख्यालय पर मार्च निकालते हुए दुकानदार और आम जनता से प्रदेश सरकार के लिए भीख मांगी।
इस दौरान शिक्षकों द्वारा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। शिक्षकों ने भीख मांगकर जुटाए गए 116 रुपये को डीएम कार्यालय पर सौंपते हुए उसे राजकोष में जमा कराने की मांग की।

जिला मुख्यालय स्थित यूपी बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन केंद्र राष्ट्रीय किसान इंटर कॉलेज पर वित्त-विहीन शिक्षकों का धरना-प्रदर्शन चल रहा है। वित्तविहीन शिक्षक भाजपा सरकार द्वारा मानदेय समाप्त करने से आक्रोशित हैं। उनके द्वारा पहले बोर्ड परीक्षा ड्यूटी और वर्तमान में मूल्यांकन कार्य का भी बहिष्कार किया गया है। बुधवार को धरने पर बैठे वित्तविहीन शिक्षकों ने एकजुट होकर शहर के खिलाफ शहर की सड़क पर मार्च निकाला। इस दौरान शिक्षकों ने प्रदेश सरकार के लिए दुकानदारों और सड़क से गुजर रही जनता से भीख भी मांगी। दस दौरान शिक्षक सरकार विरोधी नारे भी लगा रहे थे। शिक्षक भीख के रूप में जमा हुई 116 रुपये की धनराशि को लेकर मार्च निकालते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। वहां डीएम की मौजूदगी नहीं होने के चलते शिक्षकों ने यह धनराशि उनके कार्यालय में सौंपते हुए राजकोष में जमा कराने की मांग की। माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार भार्गव ने बताया कि जब तक प्रदेश सरकार सुनवाई नहीं करती, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। महिला ¨वग की जिलाध्यक्ष रेणुका भारद्वाज ने कहा कि सरकार ने अभी फूलपुर व गोरखपुर में वित्तविहीन शिक्षकों की ताकत देखी है। सरकार को कैराना लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भी ताकत का अहसास कराया जाएगा। उधर, वित्तविहीन प्रबंधक महासभा के जिलाध्यक्ष अनुज कुमार तायल ने भी राष्ट्रीय किसान इंटर कॉलेज पर चल रहे धरने पर पहुंचकर अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों को उनका अधिकार मिलना चाहिए। धरना स्थल पर रोहताश, र¨वद्र, राजपाल शर्मा, प्रवीण शर्मा, मोनिका, श्रवण कुमार, ओमप्रका, सरिता रानी, सीमा सहरावत, सपना तोमर, राजेश, तरुण, महेंद्र, पारूल, मनोज, साकेत, राहुल, राजकुमार, सितारो, सुरेंद्र कुमार, फूलकुमार, तहजीब जहां, उपासना, लक्ष्मी गर्ग, रामनाथ, मनोज शर्मा, शिवकुमार, बिजेंद्र ¨सह, घनश्याम, अश्वनी कुमार, अंजू शर्मा, प्रमिला शर्मा आदि मौजूद रहे।

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook