Breaking Posts

Top Post Ad

करीबियों को मनचाही पोस्टिंग दिलाने के लिए बीएसए के पास अंजान नंबरों से दिनभर नेताओं के आते रहे फोन

प्रतापगढ़. मॉडल स्कूलों में मनचाही तैनाती पाने के लिए शिक्षक व उनके परिजन सत्ता दल के नेताओं से अफसरों को फोन करा रहे है। मंगलवार को जहां एक तरफ शिक्षकों का इंटरव्यू चल रहा था वही दूसरी ओर
उनके पसंदीदा स्कूल में तैनाती पाने के लिए लगातार नेताजी का फोन आने से परेशान बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने फोन उठाना ही बंद कर दिया। बता दें कि जिले में एक अप्रैल से पहले मॉडल स्कूलों में फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वालों की नियुक्ति होनी है।
मानचाही पोस्टिंग पाने के लिए लगातार अधिकारियों के पास आ रहे यह फोन कॉल बतातें है कि प्रदेश में सरकार किसी की भी लेकिन कही न कही सत्ता दल के जन प्रतिनिधि अपने करीबी के हितों को साधने के लिए अधिकारियों के काम में हस्तक्षेप करने से गुरेज नहीं करते। वह अधिकारियों को अपने विवेक अनुसार काम नहीं करने देना चाहते। बेसिक शिक्षा विभाग के मॉडल स्कूलों में अध्यापकों की तैनाती को लेकर मंगलवार को होने वाले इंटरव्यूव को लेकर अधिकांश शिक्षकों की सिफारिश के संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी के फोन की घंटी दिनभर घनघनाती रही। सुबह से शुरू हुआ ये सिलसिला इंटरव्यू लेने के दौरान भी जारी रहा। आखिर में शिक्षा बेसिक अधिकारी ने अनजान नंबरों से आ रहे फोन कॉल उठाना ही बंद कर दिया।


गौरतलब है प्रदेश सरकार के आदेशानुसार जिले के मॉडल स्कूलों में एक अप्रैल के पहले, फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले अध्यापकों की तैनाती होनी है। वही दूसरीओर दो वर्ष पूर्व प्रमोशन मिलने के बाद जिले में तैनात शिक्षकों का अबतक तबादला नहीं हुआ है। ऐसे में मॉडल स्कूलों में तैनाती के साथ ही इनके द्वारा भी मनचाही तैनाती को लेकर सत्ता दल के नेताओं से फोन कराया जा रहा है। बीएसए बीएन सिंह का कहना है कि लिखित परीक्षा और इंटरव्यू हो गया है, दो अप्रैल के पहले शिक्षकों की तैनाती कर दी जाएगी।

sponsored links:

No comments:

Post a Comment

Facebook