Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों के समायोजन की फाइल शासन ने की तलब , मनमाने तरीके से समायोजन करने का आरोप

संतकबीरनगर। प्रदेश में परिषदीय विद्यालयों में शिक्षामित्रों के समायोजन की फाइल शासन ने तलब की है। यह कार्रवाई आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष की शिकायत पर हुई है।
प्रदेश अध्यक्ष ने शासनादेश के विपरीत बेसिक शिक्षा अधिकारियों पर मनमाने तरीके से समायोजन करने का आरोप लगाया है। शासन के पत्र के बाद विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
संयुक्त शिक्षा निदेशक बेसिक ललिता प्रदीप ने प्रदेश के समस्त बीएसए को पत्र जारी कर कहा है कि आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जीतेंद्र शाही ने शिकायत की है कि प्रदेश के कई जिलों में बीएसए ने शासनादेश का उल्लंघन कर मनमाने तरीके से शिक्षामित्रों का समायोजन किया है।

शिक्षामित्रों को मूल विद्यालय न भेजकर उनसे विकल्प लिए गए हैं। महिला शिक्षामित्रों को मूल विद्यालय पर समायोजन न होने के कारण कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। शासनादेश के अनुसार, महिला शिक्षामित्रों को पहले मूल विद्यालय पर भेजा जाना चाहिए था, पर कई जिलों में ऐसा नहीं किया गया है।

मनमाने तरीके से उनका अन्य विद्यालयों पर समायोजन कर दिया गया है। संयुक्त शिक्षा निदेशक बेसिक ने बीएसए से तत्काल शिक्षामित्रों के समायोजन की पूरी सूचना ईमेल से उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है ताकि सूचना अपर मुख्य सचिव को भेजी जा सके।

संतकबीरनगर जिले में 1417 शिक्षामित्रों का समायोजन किया गया है। बीएसए सतेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि जिले में शासनादेश के अनुसार ही शिक्षामित्रों का समायोजन हुआ है। शासन से जो भी सूचना मांगी गई है उसे भेजा जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Facebook