Breaking Posts

Top Post Ad

रिलीव हो चुके शिक्षकों को तुरंत ज्वाइन कराने के आदेश

लखीमपुर खीरी। बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूलों में हुए पदोन्नति/स्थानांतरण के बाद कई शिक्षकों को संबंधित स्कूलों के प्रधानाध्यापक/इंचार्ज प्रधानाध्यापक ज्वाइन (कार्यभार ग्रहण) नहीं करा रहे हैं।
तो कुछ विद्यालयों से शिक्षकों को रिलीव (कार्यमुक्ति) करने में टालमटोल की जा रही है। ऐसी शिकायतें मिलने पर बीएसए बुद्ध प्रिय सिंह ने समस्त प्रधानाध्यापकों को चेतावनी जारी की है, जिसमें ज्वाइन और रिलीव आदेशों का तुरंत अनुपालन कराने के निर्देश दिए हैं।
कुछ दिनों पहले पारस्परिक स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत 112 शिक्षकों का स्थानांतरण किया जा चुका है, जबकि 42 शिक्षकों का समायोजन रिक्त स्थान वाले विद्यालयों में किया गया है। इसके अलावा शिक्षामित्रों को उनके मूल विद्यालय में भेजने का प्रक्रिया संचालित है। बीएसए बद्ध प्रिय सिंह ने बताया कि विद्यालयों में सीधे कार्यभार ग्रहण न कराकर प्रधानाध्यापक द्वारा शिक्षकों को बीईओ से अनुमति लेने के लिए बाध्य किया जा रहा है। इस कारण कई शिक्षक अब तक कार्यभार ग्रहण नहीं कर सके हैं। संबंधित बीईओ की अनुपस्थिति में बीआरसी के सह समन्वयकों द्वारा यह कार्य कराया जा रहा है, जोकि नियमत: गलत है। बीएसए ने बीईओ को भी निर्देश जारी करते हुए कहा है कि आदेशों के अनुपालन के बाद समस्त अभिलेखों की जांच करके आख्या उनके कार्यालय में उपलब्ध कराएंगे। संबंधित शिक्षकों को अभिलेख लेकर कहीं न बुलाया जाए।

No comments:

Post a Comment

Facebook