Breaking Posts

Top Post Ad

टीईटी आवेदन में मुसीबत बना सर्वर, अंतिम तारीख बढ़ाने पर विचार

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) के ऑनलाइन आवेदन में आई बाधा आठ दिन बीतने के बाद भी नहीं दूर हो सकी। आवेदन न कर पाने से परेशान अभ्यर्थियों ने सोमवार को सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर वेबसाइट की गड़बड़ी दूर करने की मांग की।

धरना-प्रदर्शन एवं हंगामे के बीच सचिव परीक्षा नियामक अनिल भूषण चतुर्वेदी ने आश्वासन दिया कि उनकी ओर से आवेदन की तिथि एक सप्ताह आगे बढ़ाए जाने का प्रस्ताव शासन को भेज दिया गया है। सचिव के आश्वासन के बाद भी अभ्यर्थी अंतिम तिथि 15 दिन आगे बढ़ाने की मांग पर अड़े रहे।

अभ्यर्थियों का तर्क था कि यूपीटीईटी में कम से 10 से 12 लाख आवेदन आने की संभावना है। अभी लगभग दो लाख अभ्यर्थियों ने ही पंजीकरण किया है, ऐसे में अभी 90 फीसदी आवेदन किया जाना शेष है।

टीईटी आवेदन नहीं कर पाने से परेशान प्रदेश भर के अभ्यर्थी सोमवार को पूर्व तय कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा नियामक कार्यालय पहुंचे। अभ्यर्थी वेबसाइट की गड़बड़ी दूर करने केलिए सचिव से आश्वासन चाह रहे थे।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि यदि दो दिन में परेशानी दूर नहीं हुई तो चार अक्तूबर को दोबारा प्रदर्शन किया जाएगा। उधर, बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रभात कुमार ने कहा कि मंगलवार को स्थिति का जायजा लेने और अधिकारियों से विचार-विमर्श के बाद आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने पर निर्णय किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Facebook