Breaking Posts

Top Post Ad

अनुदेशक चयन प्रक्रिया पकड़ेगी गति : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

डायट पर अनुदेशक चयन प्रक्रिया पकड़ेगी गति

भोगांव, मैनपुरी : परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालयों में संविदा पर विषयवार अनुदेशकों की तैनाती के लिए चल रही चयन प्रक्रिया सोमवार से फिर गति पकड़ेगी। काउंसि¨लग करा चुके आवेदकों के चयन के लिए चयन समिति द्वारा डायट पर प्रक्रिया में अंतिम स्वरूप पर निर्णय लिया जाएगा। इसके बाद फाइनल नामों की सूची का अनुमोदन डीएम से कराया जाएगा। अनुमोदन के बाद अनुदेशकों को नियुक्ति पत्र देकर विद्यालय आवंटन प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

प्रदेश सरकार ने परिषदीय जूनियर हाईस्कूलों में विषयवार बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिए संविदा पर अनुदेशक तैनात करने का निर्णय लिया है। इसके लिए स्कूल में 100 बच्चों के नामांकन को मानक माना है। अनुदेशकों की तैनाती के लिए जिले में 390 जूनियर हाईस्कूलों को चिन्हित किया गया था। इनमें से 237 में एक साल पहले अनुदेशक तैनात किए जा चुके हैं। दूसरे चरण में खाली रह गए 153 पदों में से 82 पद अनुदेशक तैनात करने के लिए 18 से 20 मार्च तक डायट पर मेरिट सूची में आने वाले अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग कराई गई थी। इसके बाद शासन द्वारा तय कार्यक्रम के मुताबिक 26 मार्च को सूची को फाइनल कर डीएम से अनुमोदन कराया जाना था, लेकिन अब तक चयन समिति की बैठक न होने से अनुदेशक चयन की प्रक्रिया लंबित पड़ी हुई है। चयन समिति के सचिव बीएसए प्रदीप वर्मा ने अध्यक्ष व दो अन्य सदस्यों की टीम की बैठक सोमवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर बुलाई है। इसमें चयन समिति की ओर से काउंसि¨लग कराने वाले 37 आवेदकों की सूची को फाइनल रूप देकर अनुमोदन के लिए जिलाधिकारी के पास भेजा जाएगा।
सोमवार की बैठक के बाद मंगलवार को सूची के अनुमोदन की पूरी संभावना जताई जा रही है। जिला समन्वयक प्रशिक्षण अशोक यादव ने बताया कि अनुदेशकों के चयन में पूरी पारदर्शिता बरतने का प्रयास किया जा रहा है। चयन समिति की बैठक और डीएम द्वारा सूची के अनुमोदित होने के बाद आवेदकों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। शासन ने चयनित आवेदकों को विद्यालय में जाकर कार्यभार ग्रहण करने के लिए सात अप्रैल तक का समय दिया है।
 More Related News 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook