Breaking Posts

Top Post Ad

34 आशा बहूएं नौकरी से बाहर : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

34 आशा बहूएं नौकरी से बाहर
फतेहपुर, जागरण संवाददाता: अपने मूल काम के फेल साबित हो रही आशाओं को पद से हटाया जाएगा। मंगलवार को डीएम ने 17 पीएचसी व सीएचसी की दो-दो आशाओं को हटाकर नए सिरे से आशा का चयन करने की हरी झंडी दी। स्वास्थ्य विभाग ने हर सेंटर में काम के मामले सबसे कमजोर दो-दो आशाओं को चिहिन्त कर इन्हें हटाने की अनुमति मांगी थी। इसके साथ ही तेलियानी एमओआईसी द्वारा प्रसव लक्ष्य के सापेक्ष कमजोर प्रर्दशन पर डीएम ने इन्हें प्रतिकूल प्रविष्ट जारी करने व हथगाम एमओआईसी द्वारा बेहतर प्रदर्शन पर उन्हें विभागीय तौर पर सम्मानित करने का निर्देश दिया।
कलक्ट्रेट सभागार में डीएम की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक दोपहर बारह बजे से आरम्भ हुई। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के कुल 37 कार्यक्रमों के लिए प्राप्त धनराशि का अनुमोदन किया गया। जननी सुरक्षा योजना, जननी शिशु सुरक्षा, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, परिवार नियोजन, आन्धता निवारण, कुष्ठ नियंत्रण, क्षय रोग नियत्रंण कार्यक्रम, बेक्टर वार्न कार्यक्रम की समीक्षा के साथ आईडीएसपी कार्यक्रम हेतु डाटा इंट्री आपरेटरों को नियुक्त देने पर विचार हुआ। वही जेएसवाई कम्प्यूटर आपरेटर के मानदेय बढ़ोत्तरी पर चर्चा हुई। सीएमओ ने सफाई दी कि ब्लाक स्तर के डाटा इंट्री आपरेटर जिला स्तर के आपरेटर से अधिक मानदेय पा रहे है। चूंकि जिले स्तर पद को पहले भरा गया था।
उन्होंने ब्लाक स्तर के आपरेटर के समान जिला स्तर आपरेटर को देने का प्रस्ताव किया। बैठक के दौरान डीएम ने प्रसवों की स्थित की समीक्षा सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्तर पर की। जिसमें सबसे खराब हालत तेलियानी की मिली। यहां के प्रभारी को प्रतिकूल प्रविष्ट देते हुए डीएम ने सभी केन्द्रों के प्रभारियों को चेतावनी दी कि वह प्रसव की स्थित का सुधार करें। डीएम ने सीएमओ विनय पाण्डेय का निर्देश दिया की। कि वह 102 सेवा पर सुधार करे। जिसमें यह व्यवस्था लागू करने का आदेश दिया कि कोई भी गंभीर प्रसूता को सीएचसी या पीएचसी में न भर्ती कर सीधे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जाए। चूंकि एनीमिक होने की दशा में दो से तीन दिन यदि उसे पीएचसी और सीएचसी में रखा जाता है और सुधार न होने की दशा में उसकी जान जोखिम में पड़ जाती है। ऐसी प्रसूताओं का परीक्षण एमओआईसी द्वारा किया जाएगा। बैठक में सीडीओ भवानी ¨सह, डीपीआरओ नंदनी जैन, डीडीओ मिथलेश सचान, डिप्टी सीएमओ एलआर सचान, डा. पीएल दयारिया, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एके ¨सह, डा.फतेहबहादुर ¨सह आदि रहे।




सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook