Breaking Posts

Top Post Ad

15000 शिक्षक भर्ती आवेदन पत्र संसोधन हेतु : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

कल शाम को 15000 शिक्षक भर्ती में आवेदन पत्र संसोधन हेतु निर्धारित वेबसाइट पर संसोधन का लिंक डाल दिया गया है। जिसमे आप सभी अपने आवेदन पत्र हुयी त्रूटि को ठीक कर सकते है । साथियों, एक सबसे महत्वपूर्ण बिंदु की ओर आप सभी का ध्यान आकृष्ट करना चाहूँगा कि प्रथम चरण में ऑनलाइन आवेदन करते समय आवेदन पत्र में त्रूटि हो जाने के पश्चात कुछ अभ्यर्थियों ने दोबारा/तीन बार आवेदन कर दिया है, पुरे प्रदेश में ऐसे अभ्यर्थियो की संख्या 20-25 हज़ार बताई जा रही है।
उन सभी अभ्यर्थियों से निवेदन है की आप अपने प्रथम आवेदन(त्रूटिपूर्ण आवेदन) को (Reject )रद्द करने हेतु निम्नलिखित प्रक्रिया को अपनाए ।
प्रथम आवेदन (त्रूटिपूर्ण आवेदन) को खोलने के उपरान्त सर्वप्रथम अपने प्राप्तांक को कम से कम भरे। उदाहरणार्थ यदि आप का हाईस्कूल में Max. Marks 600 नंबर है तो प्राप्तांक में 40 प्रतिशत के 240 नंबर भरे, इसी प्रकार इंटरमीडिएट 500 में से 200 तथा स्नातक में 1800 में से 720 नंबर के आसपास भरे। संसोधन करने के उपरान्त फॉर्म को सेव करके उसका प्रिंट ले।
मित्रो जैसा की आप सभी अवगत है की बीटीसी की यह पहली भर्ती है जिसमे रिक्त सीटो के सापेक्ष अभ्यर्थी ज्यादा है। यदि आप उपरोक्त प्रक्रिया को अपनाते है तो आप का प्रथम आवेदन स्वतः मेरिट सूची से बाहर हो जायेगा और आप से कम मेरिट वाले एक अभ्यर्थी को प्रथम काउंसिलिंग में शामिल होने का मौका मिल जायेगा । तथा भविष्य में आप भी सुरक्षित रहेंगे क्योकि आवेदन केवल और केवल एक ही बार करने का शाश्नादेश जारी हुआ था।
दूसरी बात कल रजिस्ट्रेशन विवरण प्रिंट करने में किसी और अभ्यर्थी का विवरण खुल रहा था, इसको लेकर काफी हो-हल्ला मचा। मै आप सभी को आश्वस्त करना चाहूँगा की डेटाबेस में कोई दिक्कत नहीं है, यह डाटा Fetch करने में कोडिंग एरर है, इसको लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है ।
मुझे विश्वास है की दो बार आवेदन पूर्ण (दो बार फीस जमा करके) करने वाले अभ्यर्थी मेरी बात को समझ गये होंगे। यदि फिर भी मै अपनी बात को समझा पाने में असमर्थ रहा हु तो प्लीज एक बार आप अपने किसी गणित या तकनीकी वर्ग के साथी को फ़ोन करके अवश्य पूछ लीजियेगा कि Btc 2011 Sangharsh Samiti पर अजय कुमार क्या कहना चाह रहा है? क्योकि 55 हज़ार आवेदन ऐसे ही नही हुए है ।
अंत में सभी साथियों से अपील की इस सन्देश को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे और जो साथी सोशल साइट्स पर नहीं है, उनको भी फ़ोन के माध्यम से सूचित करे ।


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

Facebook