Breaking Posts

Top Post Ad

अब सहायक अध्यापक बनेंगे बीएलओ : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

अब सहायक अध्यापक बनेंगे बीएलओ , अभी तक नलकूप चालक निभा रहे दायित्व
शिक्षकों की ब्लॉकवार मांगी गयी सूची 
अमेठी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य के लिए नलकूप चालकों की जगह अब सहायक अध्यापकों को बीएलओ के कार्य में लगाया जाएगा। बीएलओ का कार्य देख रहे नलकूप चालकों के मना करने के बाद तहसील प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। तहसीलदार ने तहसील क्षेत्र के सभी ब्लॉकों के बीईओ से उनके क्षेत्र के सहायक अध्यापकों की सूची मांगी है।
राज्य चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव वर्ष 2015-16 की मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्य कराने का निर्देश दिया है। पुनरीक्षण कार्य में अब तक नलकूप चालक, एएनएम और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को लगाया जाता था। आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी जगतराज त्रिपाठी ने सभी एसडीएम को पत्र भेजकर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का पुनरीक्षण कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है। डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने पूर्व में बीएलओ का कार्य देख रहे कर्मचारियों की विभागवार सूची मांगी थी। नलकूप चालकों की ओर से वर्ष 2010 का मानदेय नहीं मिलने से बीएलओ का कार्य करने में अस्मर्थता जाहिर करने पर तहसील प्रशासन ने इनके स्थान पर सहायक अध्यापकों से पुनरीक्षण कार्य कराने का निर्णय लिया है।

एसडीएम सुभाष चंद्र प्रजापति ने विकास खंड अमेठी, संग्रामपुर, भादर, भेटुआ के बीईओ को पत्र भेजकर उनके क्षेत्र के सहायक अध्यापकों की सूची मांगी है। तहसीलदार राम कुमार ने बताया कि मतदाता पुनरीक्षण में अभी तक तीन हजार की जनसंख्या वाले गांवों में एक बीएलओ लगाए गए थे। अब आयोग के नए निर्देश के क्रम में डेढ़ हजार की जनसंख्या वाले गांवों में एक बीएलओ और डेढ़ हजार की जनसंख्या से ऊपर के गांवों में दो बीएलओ की तैनाती की जाएगी। ब्लॉकों से सहायक अध्यपकों की सूची मांगी गयी है। सूची आने के बाद बीएलओ की तैनाती कर पुनरीक्षण कार्य कराया जाएगा।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook