Breaking Posts

Top Post Ad

डीएम दे सकते हैं मैनपुरी आठवीं चयन सूची को मंजूरी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

मैनपुरी, भोगांव: परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक बनने की चाहत के चलते प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में आवेदन करने वाले कम मेरिट के अभ्यर्थियों को आठवें चरण में नियुक्ति पत्र का वितरण जिले में बुधवार से संभव हो सकता है। आठवीं चयन सूची को अनुमोदन के लिए मूल चयन समिति ने जिलाधिकारी के पास भेज दिया है। मंगलवार शाम तक डीएम के अनुमोदन की संभावना जताई जा रही है। डीएम द्वारा हरी झंडी दिए जाने से पहले सूची को सीडीओ की निगरानी होकर गुजरना होगा।
प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया 2011 में जिले के लिए आवंटित 100 पदों के सापेक्ष अब तक केवल 86 पद 7 चरण में नियुक्ति पत्र वितरण के बाद भरे जा सके हैं। एक पद अनुसूचित जाति जनजाति श्रेणी का होने के चलते रिक्त रहेगा। जबकि खाली रह गए 13 पदों को भरने के लिए सचिव बेसिक शिक्षा के निर्देश पर आठवीं चयन सूची को तैयार किया था। जिले में आठवीं चयन सूची में कुल पदों के लिए दो गुना अभ्यर्थियों के नाम चयन समिति ने शामिल किए हैं। 26 नामों की सूची को चयन समिति द्वारा तैयार करने के बाद डीएम के अनुमोदन के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। बीएसए प्रदीप कुमार वर्मा के द्वारा चयन समिति के अन्य सदस्यों से रजामंदी लेकर सोमवार को सूची को आगे बढ़ा दिया गया। सूची को पहले अवलोकन के लिए मुख्य विकास अधिकारी अनुराग पटेल के पास भेजा है। सीडीओ द्वारा सूची पर संस्तुति कर जिलाधिकारी के पास भेजा जाएगा। सोमवार देर शाम को सूची को अनुमोदन के लिए लगाए जाने से मंगलवार तक इसे हरी झंडी मिलने की संभावना बढ़ गई है। चयन समिति के अध्यक्ष डायट प्राचार्य आरएस बघेल ने बताया कि यदि मंगलवार को अनुमोदन मिल गया तब बुधवार से नियुक्ति पत्र वितरण के लिए कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। आठवें चरण के बावजूद जिले में शिक्षक बनने के लिए आवेदकों ने जोश नहीं दिखाया और पद खाली रहे तो नौवें चरण की सूची को तैयार करने पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इस चरण में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र हासिल करने के लिए जरूरी समय उपलब्ध कराया जाएगा।

http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/

सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening All Exams Preparations , Strategy , Books , Witten test , Interview , How to Prepare & other details

Facebook