Breaking Posts

Top Post Ad

प्रदेश के 9974 स्कूलों में 19948 सहायक अध्यापक होंगे तैनात : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Latest updates

नवीन परिषदीय स्कूलों में ‘मौका’
969 नवीन उच्च प्राथमिक स्कूलों में 2907 शिक्षकों को नियुक्त करने की तैयारी
इलाहाबाद | प्रदेश सरकार सूबे के नवीन परिषदीय स्कूलों में सहायक अध्यापकों की भर्ती कराने की तैयारी में है। प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों की गणना व वहां तैनात होने वाले शिक्षकों का आकलन करा लिया गया है। जल्द ही पद सृजन होगा और निर्देश हैं कि भर्ती प्रक्रिया चरणबद्ध तरीके से होगी। इस संबंध में आला अफसरों के बीच मंथन शुरू हो गया है।

प्रदेश सरकार का पुराने परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों की कमी पूरा करने पर जोर है तो नए स्कूलों के लिए भर्ती शुरू करने की तैयारी है। दरअसल, सर्व शिक्षा अभियान के तहत वित्तीय वर्ष 2011-12 में सप्लीमेंट्री प्लान के तहत प्रदेश भर में परिषदीय स्कूल स्वीकृत किए गए थे। अब वहां पर शिक्षकों का पद जल्द ही सृजित किया जाना है। प्लान के तहत 9974 नवीन प्राथमिक स्कूलों में 19948 और 969 नवीन उच्च प्राथमिक स्कूलों में 2907 सहायक अध्यापकों को नियुक्त करने की तैयारी तैयारी शुरू हो गई है, ताकि आने वाले वर्षो छात्र संख्या बढ़ने पर यह स्कूल उपयोगी साबित होंगे।

शासन के सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता ने इस संबंध में सर्व शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक को पत्र लिखा है। इसमें प्रदेश भर के किस जनपद में कितने स्कूल खुल रहे हैं इसका विस्तृत ब्योरा देने के साथ ही वहां सृजित होने वाले पदों का जिक्र किया गया है। सचिव गुप्ता ने स्पष्ट किया है कि यह सभी पद एक साथ न भरकर उन्हें चरणबद्ध तरीके से भरा जाएगा। इस दिशा में प्रक्रिया शुरू करने की पूरी तैयारी है। इसीलिए सचिव बेसिक शिक्षा परिषद एवं अन्य अफसरों को भी इससे अवगत करा दिया गया है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ 
सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

No comments:

Post a Comment

Facebook