Breaking Posts

Top Post Ad

प्रशिक्षु शिक्षकों से बीएसए ने किया दु‌र्व्यवहार : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Latest updates

जागरण संवाददाता, बरेली: राजकीय इंटर कॉलेज में परीक्षा के दौरान बीएसए पर महिला शिक्षकों ने दु‌र्व्यवहार का आरोप मढ़ा। कहा कि सात माह से लटके मानदेय के बारे में बात करने पर उन्होंने डांट-डपटकर भगा दिया। इस पर सभी प्रशिक्षुओं ने एक जुट होकर स्कूल गेट पर प्रदर्शन किया। राजकीय इंटर कॉलेज स्थित केंद्र पर सोमवार से चल रही प्रशिक्षु शिक्षको की परीक्षा का मंगलवार को अंतिम दिन था।
दूसरे मीटिंग की परीक्षा दोपहर एक से तीन बजे के बीच हो रही थी। इस दौरान बीएसए देवेंद्र स्वरूप परीक्षा व्यवस्था की शुचिता का जायजा लेने पहुंचे। परीक्षा खत्म होने के बाद कुछ महिला प्रशिक्षु शिक्षक कालेज के प्रधानाचार्य दफ्तर में बैठे बीएसए के पास पहुंची। बोलीं कि सर नमस्ते, फरीदपुर और क्यारा के प्रशिक्षु शिक्षकों का सात माह से मानदेय नहीं मिला है। जिससे वे आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं।

आरोप है कि इतना सुनते ही बीएसए ने कहा पहले एडमिट कार्ड दिखाओ। जाओ-भागो यहां परीक्षा देने आए हो कि मानदेय लेने। दफ्तर से बाहर आकर महिला प्रशिक्षुओं ने बीएसए के इस रवैये के बारे में अन्य शिक्षकों से बताया। जिसके बाद टीईटी शिक्षक मोर्चा के जिलाध्यक्ष अरविंद चौहान के नेतृत्व में सभी ने बाहर आकर प्रदर्शन किया।
---------------
मैं परीक्षा का जायजा लेने गया तो परीक्षा छोड़कर प्रशिक्षु शिक्षक मानदेय को लेकर बहस करने लगे। जिस पर हमने कहा कि यह उचित तरीका नहीं है। दफ्तर में आकर मिले तो बाबू से फाइल दिखवाकर कुछ बता सकूंगा। बस इसके बाद मैं चला आया। दु‌र्व्यवहार के आरोप गलत हैं।
देवेंद्र स्वरूप, बीएसए


सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe सरकारी नौकरी - Government Jobs - Current Opening

No comments:

Post a Comment

Facebook