Breaking Posts

Top Post Ad

काउंसि¨लग और तैनाती के लिए आज लिए जाएंगे विकल्प : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

जमा कराए गए अभिलेख, आज लिए जाएंगे विकल्प
सुलतानपुर : बहत्तर आठ सौ पचीस बेसिक शिक्षकों की भर्ती के क्रम में जिले में नियुक्ति पा चुके साढ़े पांच सौ प्रशिक्षु शिक्षकों की स्कूलों में स्थाई तैनाती का रास्ता अब लगभग साफ हो चुका है। शुक्रवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में दिनभर अभ्यर्थियों के शपथपत्र लेकर अभिलेख संकलित किए गए।

शनिवार को प्राथमिकता के आधार पर काउंसि¨लग होगी और तैनाती के लिए विकल्प पत्र लिया जाएगा। जिसके आधार पर स्थाई तैनाती की जाएगी।
72825 शिक्षकों की भर्ती के क्रम में अपने जिले में करीब 550 शिक्षकों ने नियुक्त के बाद प्रशिक्षण पूरा करके परीक्षा भी उत्तीर्ण कर ली है। जो अभी अस्थाई तौर पर विभिन्न विद्यालयों में तैनात हैं। शासन के निर्देश पर महकमे ने उनकी स्थाई तैनाती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। गुरुवार को महकमे के कर्मियों ने इनकी सूची को अंतिम रूप दिया। शुक्रवार को सुबह से ही जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में शिक्षाकर्मियों ने बाकायदा पटल बनाकर प्रशिक्षु शिक्षकों से शपथपत्र हासिल करते हुए उनके अभिलेखों को संकलित किया गया। बीएसए रमेश यादव के निर्देशन में खंड शिक्षा अधिकारियों व प्रभारी लिपिक लालबहादुर की मौजूदगी में दिनभर यह सिलसिला चलता रहा। शिक्षकों संगठनों व जिला टीइटी मोर्चा के पदाधिकारियों ने भी इसमें हाथ बंटाया। शनिवार को प्राथमिकता के आधार पर महिला एवं विकलांग अभ्यर्थियों को विकल्प भरने के लिए पहले बुलाया गया है। फिर अन्य वर्गों के अभ्यर्थियों से स्कूलों के विकल्प हासिल किए जाएंगे। उम्मीद की जा रही है कि तीन नवंबर तक सभी को मौलिक नियुक्ति पत्र आवंटन कर दिया जाएगा।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook