Breaking Posts

Top Post Ad

फर्जी डिग्री वाले अस्सी शिक्षकों की नौकरी खतरे में : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

फर्जी डिग्री वाले अस्सी शिक्षकों की नौकरी खतरे में

जागरण संवाददाता, मैनपुरी: फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी कर रहे 301 शिक्षकों की कुंडली विशेष जांच दल (एसआइटी) ने खंगालनी शुरू कर दी है। शिक्षा विभाग ने एसआइटी को अभिलेख सौंप दिए हैं। सूत्रों का कहना है कि 80 शिक्षकों की डिग्री फर्जी पाई गई है। इनके बारे में और ब्योरा एकत्र किया जा रहा है।

डॉ. बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय से वर्ष 2007 से 2011 के बीच बीएड की डिग्री हासिल करके 301 शिक्षक बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में पढ़ा रहे हैं। एसआइटी ने इनके अभिलेख तलब किए थे। इस पर बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की पूरी कुंडली सीडी और हार्डकॉपी में दे दी है।

शिक्षा विभाग के सूत्रों का कहना है कि डाटा और बीएड कॉलेजों के कागजातों के मिलान में 80 शिक्षकों की डिग्री फर्जी पाई गई। एसआइटी ने इनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी करेगी। बीएसए हरकेश यादव का कहन है कि एसआइटी को पूरा डाटा सीडी में उपलब्ध करा दिया गया है। किसकी डिग्री फर्जी है, ये एसआइटी की जांच में सामने आएगा।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/


सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook