Breaking Posts

Top Post Ad

CSAT - सीसैट पर मंत्री की ना पर भड़के प्रतियोगी छात्र : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा में सीसैट को क्वालीफाइंग पेपर करने के विरोध में प्रदेश सरकार के कई मंत्री भी हैं। प्रतियोगियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से इसका प्रस्ताव भेजे जाने के बावजूद
फैसले में देरी के पीछे यही वजह है।

प्रतियोगियों ने मंत्रियों के इस रुख के विरोध में आंदोलन भी शुरू कर दिया है। इसी क्रम में प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति की ओर से 29 दिसंबर को बड़े आंदोलन की घोषणा की गई है। इसके समर्थन में प्रतियोगियों की ओर से जगह-जगह सभाएं की गईं। प्रचार वाहन भी घुमाए गए।
सिविल सेवा की तरह पीसीएस में भी सीसैट को क्वालीफाइंग पेपर करने की मांग को लेकर प्रतियोगी लंबे समय से आंदोलनरत हैं। आयोग की ओर से भी इसका प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है, लेकिन सरकार चुप्पी साधे हुए है। जबकि, जनवरी के पहले सप्ताह में पीसीएस-2016 के लिए नोटिफिकेशन होना है। प्रतियोगियों का कहना है कि सरकार में हस्तक्षेप रखने वाले एक मंत्री सीसैट को क्वालीफाइंग करने के पक्ष में नहीं हैं। इसी वजह से सरकार ने आयोग के प्रस्ताव पर अभी तक फैसला नहीं लिया है। इससे प्रतियोगियों में नाराजगी है और अब वे इस मुद्दे को लेक र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं। सीसैट को क्वालीफाइंग पेपर करने को लेकर उनकी ओर से 29 दिसंबर से कलेक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन धरना की घोषणा की गई है।
12091 का रहस्य क्या है? 72825 भर्ती में : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News
उसके समर्थन में शनिवार को उन्होंने सलोरी, लल्ला चुंगी, शिवकुटी, ईश्वर शरण डिग्री कालेज आदि स्थानों पर सभा की। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति की ओर से शनिवार को प्रचार वाहन भी घुमाया गया। इसकी शुरुआत इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन से हुई। सभा तथा प्रचार वाहन के साथ अवनीश पांडेय, अयोध्या सिंह, अमरेंदू सिंह, अक्षय भट्ट, अमित सिंह राणा, शांतनु राय आदि शामिल रहे।
29 को बड़े प्रदर्शन की तैयारी, घूमा प्रचार वाहन हुईं सभाएं
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook