Breaking Posts

Top Post Ad

शासन के निर्देश पर शिक्षामित्रों को एरियर के साथ वेतन भी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक पद पर तैनात शिक्षामित्रों को नए साल में वेतन का सौगात मिलेगा। प्रदेश सरकार के फैसले के क्रम में शासन के निर्देश पर शिक्षामित्रों को एरियर के साथ वेतन भी मिलेगा। बेसिक शिक्षा विभाग में वेतन प्रदान करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।
 वेतन मिलने की सूचना पर जिले भर के लगभग 31 सौ शिक्षामित्रों में खुशी की लहर है।
हाईकोर्ट के समायोजन निरस्त होने के बाद प्रदेश भर के करीब 1.72 लाख शिक्षामित्र सड़क पर आ गए थे। परिवार भुखमरी के कगार पर था। इसको लेकर प्रदेश भर के शिक्षामित्रों ने दिल्ली तक आंदोलन किया। वे निराश हो रहे थे इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने आदेश पर स्टे प्रदान कर उन्हें संजीवनी प्रदान कर दी। इसके बाद प्रदेश सरकार ने एक कदम और बढ़ाते हुए उन्हें वेतन और एरियर देने की घोषणा कर दी।
 
अब तो शासन ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को वेतन आदि देने का निर्देश भी जारी कर दिया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश यादव के अनुसार शासन के निर्देश के क्रम में नियमानुसार शिक्षामित्रों को वेतन आदि का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए विभागीय प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।
http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook