Breaking Posts

Top Post Ad

यूपी में सरकारी नौकरी पाने का एक और मौका, भरे जाएंगे 545 पद

ब्यूरो/अमर उजाला, लखनऊ कोषागारों में एकाउंटेंट के रिक्त 545 पदों को असिस्टेंट एकाउंटेंट मानकर भरने की तैयारी है। कोषागार निदेशालय ने शासन को यह प्रस्ताव भेज दिया है। इन पदों पर भर्ती की कार्यवाही अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को करनी है।
प्रदेश के कोषागार मैनपॉवर के संकट से जूझ रहे हैं। इनमें एकाउंटेंट के करीब 1000 पदों में से 545 रिक्त चल रहे हैं। इसकी वजह से एक-एक अधिकारी के पास कई-कई पटल के काम होते हैं। इससे कर्मियों पर काम का बोझ दिनों दिन बढ़ता जाता है।
अधिकारी बताते हैं कि कोषागारों के कामकाज को और बेहतर बनाने के लिए कई इनोवेटिव पहल के प्रस्ताव हैं, लेकिन मैनपॉवर की कमी हर जगह आड़े आ जाती है। इन रिक्तियों को पूरी तरह से सालों से न भर पाने के पीछे की मुख्य वजह शतप्रतिशत पदों का पदोन्नतियों से भरने की व्यवस्था है।
अधिकारी बताते हैं कि लंबे समय से काफी संख्या में असिस्टेंट एकाउंटेंट के पद भी रिक्त चल रहे हैं। जब असिस्टेंट एकाउंटेंट पदोन्नत होंगे, तभी एकाउंटेंट के पद भर पाएंगे। ऐसे में यह कमी हमेशा बनी रहती है।
इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए कोषागार निदेशालय ने एकाउंटेंट के रिक्त सभी 545 पदों को असिस्टेंट एकाउंटेंट मानकर भर्ती करने का प्रस्ताव शासन को भेजा है।



Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook