Breaking Posts

Top Post Ad

58 फीसद अभ्यर्थियों ने दी रेलवे की परीक्षा व आगरा में एक शिफ्ट की परीक्षा रद : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

रेलवे में सहायक स्टेशन मास्टर, गुड्स गार्ड, वरिष्ठ लिपिक आदि पदों के लिए सोमवार से आनलाइन परीक्षा शुरू हो गई। पहले दिन आरआरबी इलाहाबाद क्षेत्र के 20 जिलों में हुई परीक्षा में 58 फीसद अभ्यर्थी शामिल हुए। यह परीक्षा 30 अप्रैल तक चलेगी।
गुड्स गार्ड, सहायक स्टेशन मास्टर, वाणिज्यिक प्रशिक्षु, यातायात प्रशिक्षु,
पूछताछ व सह आरक्षण लिपित, कनिष्ठ लेखा सहायक, वरिष्ठ लिपिक, यातायात सहायक, वरिष्ठ समयपालक के 18252 पदों के लिए भर्ती की जा रही है। सोमवार को पहले दिन तीन शिफ्ट में परीक्षा हुई।
इसमें 20 जिलों में 55418 अभ्यर्थियों की तुलना में 32153 अभ्यर्थी शामिल हुए। आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन एनपी सिन्हा ने बताया कि नान टेक्निकल पापुलर कटेगरी (एनटीपीसी) की यह परीक्षा देश भर में एक साथ हो रही है। पहले दिन इलाहाबाद क्षेत्र में उपस्थिति 58 फीसद रही। चूंकि परीक्षा आनलाइन थी इसलिए कई सेंटरों पर कनेक्टिविटी की समस्या रही। उन्होंने बताया कि कल भी परीक्षा होगी।
आगरा में एक शिफ्ट की परीक्षा रद:
परीक्षा आनलाइन होने के कारण कई जगह कनेक्टिविटी की समस्या रही। आगरा में यह समस्या ज्यादा हुई। वहां पर कुनाल प्रोफेशनल कालेज में तीसरे शिफ्ट की परीक्षा के दौरान कनेक्टिविटी चली गई थी।
काफी प्रयास के बाद वहां कनेक्टिविटी नहीं हुई तो इस बैच के परीक्षार्थियों की परीक्षा बाद में कराने का फैसला लिया गया। इसके अलावा ऐसी परेशानी मुरादाबाद में भी हुई तो वहां पर परीक्षार्थियों को अतिरिक्त समय दिया गया।

Sponsored links :
null
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook