Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक नियुक्ति पर उठे सवाल, खड़ा हुआ विवाद, नियमों का किया गया उलंघन : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखनऊ विश्वविद्यालय (लविवि) में फाइन आर्ट्स में प्रोफेसर पद की सेलेक्शन कमेटी पर डीन द्वारा दिए गए शिकायती पत्र से कुलपति प्रो. एसबी निम्से नाराज हो गए।
डीन ने प्रोफेसर इन फाइन आर्ट्स की सेलेक्शन कमेटी में खुद को बाहर किए जाने से नाराजगी जताते हुए कुलपति को पत्र लिखा था। कुलपति प्रो. एसबी निम्से का
कहना है कि जो शिकायत की गई वह नियमों के दायरे में नहीं है।
डीन का चार्ज संभाल रहे धर्मेद्र कुमार को प्रोफेसर पद की चयन समिति में शामिल नहीं किया जा सकता क्योंकि वह इससे कनिष्ठ पद पर कार्यरत हैं। प्रोफेसर छोड़ बाकी पदों पर भर्ती के लिए उन्हें चयन समिति में शामिल किया गया।
लविवि में फाइन आर्ट्स के डीन धर्मेद्र कुमार ने सोमवार को प्रोफेसर इन फाइन आर्ट्स के पद की सेलेक्शन कमेटी पर आपत्ति जताते हुए कुलपति प्रो. एसबी निम्से को पत्र लिखा। उनका कहना था कि चयन समिति का गठन अधिनियम की धारा- 31 (4) क, के अधीन होता है। अगर इसमें कुलपति चेयरमैन व विभागाध्यक्ष सदस्य होता है। अगर विभागाध्यक्ष स्वयं अभ्यर्थी हो या फिर धारित पद से चयन किए जाने वाले पद से कनिष्ठ हो तो फिर कोई प्रोफेसर और वह भी न होने से डीन शामिल होता है। ऐसे में उन्हें इसमें शामिल किया जा सकता था और अगर सेलेक्शन कमेटी में कोई बदलाव होता है तो वह सिर्फ कुलाधिपति ही कर सकता है।
फिलहाल कुलपति प्रो. एसबी निम्से का कहना था कि वह संकायाध्यक्ष व विभागाध्यक्ष धर्मेद्र कुमार प्रोफेसर से कनिष्ठ हैं और नियमानुसार वह इसमें शामिल नहीं हो सकते। उन्हें उनसे कनिष्ठ शिक्षकों की भर्ती में चयन समिति में शामिल किया गया था। नियमों को बेहतर ढंग से जांच-परखकर ही सभी नियुक्तियां की जा रही हैं। मैनें पत्र मिलने के बाद उन्हें बुलाया और पूरे मामले में उनसे बात की। वह ढंग से नियम नहीं जानते। कोई भी चयन प्रक्रिया गलत नहीं है।

Sponsored links :
null
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook