Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्रों के प्रशिक्षण के सम्बन्ध में उच्च न्यायालय में हुई सुनवाई की पूरी कहानी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

कोर्ट अपडेट......मित्रों जैसे ही आज माननीय उच्च न्यायालय में अपना केस शुरू हुआ तब जज साहब ने वकीलों की तरफ इशारा किया। और वकीलों में कौन पहले बोलेगा इसको लेकर कानाफूसी शुरू हुई इसी बीच सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता मनोज प्रसाद जी को खड़ा किया गया लेकिन जैसे ही उनकी नजर माननीय सुप्रीम
कोर्ट के वरिष्ठ और टॉप अधिवक्ता पी एन मिश्रा जी की तरफ पड़ी तो श्री मनोज प्रसाद जी स्वयं ही बैठ गए।
उसी समय हमारे हाईकोर्ट के जाने-माने अधिवक्ता श्री के एस कुशवाहा जी ने जज साहब को अवगत कराया कि माननीय सुप्रीम कोर्ट से केस की पैरवी के लिए और शिक्षामित्रों का पक्ष रखने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता श्री पी एन मिश्रा जी मौजूद हैं तभी जज साहब ने इशारा करते हुए केस की शुरुआत करने को कहा।
विपक्ष ने जोरदार हमला बोला लेकिन और भरपूर कोशिश करते हुए जज साहब का ध्यान ट्रेनिंग को अवैध ठहराने की ओर आकर्षित किया परंतु हमारी तरफ से मान्नीय सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता पी एन मिश्रा जी ने उनसे भी ज्यादा और कड़े शब्दों में जबरदस्त बहस की ओर एक एक बात का विधिवत और तर्कसंगत जवाब देते गए।
विपक्ष ने अपने हर हथकंडे को इस्तेमाल किया और पूरी कोशिश की की ट्रेनिंग को अवैध करार करा दिया जाए क्योंकि ट्रेनिंग एससीईआरटी द्वारा कराई गई है और मानकों के विरुद्ध कराई गई है जिस पर जज साहब ने वरिष्ठ अधिवक्ता पी एन मिश्रा जी द्वारा दिए गए कुछ पेपर्स दिखाते हुए कहा कि इन आदेशों का मैं क्या करूं? और कहां रखूं? जिसमें साफ लिखा है कि इनका प्रशिक्षण एनसीटीई की अनुमति से दिया गया है।
साथ ही उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि क्या मैं आप लोगों के कहने मात्र से इतनी बड़ी संख्या को बाहर कर दूं? और यह कहते हुए आगे कहा की ट्रेनिंग पर केस नहीं चल सकता। और अन्तत: कहा कि केस डिसमिस किया जाता है। साथ ही विपक्ष को चेतावनी भी दी कि इस तरह की कोई याचिका भविष्य मे योजित नहीं की जाए।
मित्रों यह तो हमने आप सभी को पहले ही बता दिया था कि आज की याचिका खारीज होगी, क्योंकि जब जब भी माननीय सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता पी एन मिश्रा जी माननीय उच्च न्यायालय में आए हैं और जिस केस की पैरवी की है तो वह केस उन्होंने जीता ही है।
मित्रों आज का दिन हम सबके लिए बहुत बड़ा और बहुत बड़ी खुशी का  है, क्योंकि आज विधिक रुप से हमारा बेस मजबूत हो गया है। और हमें पूरी उम्मीद है कि आगामी 11 जुलाई को माननीय सुप्रीम कोर्ट से भी हमारे समायोजन की वैद्यता पर मुहर लगेगी। और हमें हमारा सम्मान वापस मिलेगा।
आज माननीय उच्च न्यालय में हमारे संगठन की तरफ से हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल कुमार तिवारी, केएस कुशवाहा जी आदि मौजूद रहे।  वहीं संगठन की तरफ से हमारी टीम से अवनीश सिंह, रीना सिंह, अजय धर दुबे, संतोष मिश्रा, हेमंत शुक्ला, विनय पांडे, शारदा शुक्ला आदि मौजूद रहे।
माननीय सुप्रीम कोर्ट में भी इसी तरह मजबूत पैरवी की जाएगी और जीत सुनिश्चित की जाएगी। जिसके लिए आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है। संगठन का सहयोग अवश्य करें।
एक बार फिर आप सभी को जीत की बधाई------
इन्हीं शुभकामनाओं के साथ...
जय शिक्षामित्र....
आपका,
जितेंद्र शाही,

Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook