Breaking Posts

Top Post Ad

UP : आधार कार्ड नहीं, तो सरकारी शिक्षकों को वेतन नहीं : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

इलाहाबाद  उत्तर प्रदेश में प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों के शिक्षकों व आंगनबाड़ी कर्मियों को अब सीधे उनके आधार कार्ड से लिंक बैंक खातों में वेतन मिलेगा। अगर उन्होंने अभी तक आधार कार्ड नहीं बनवाया, तो अब वेतन के बैंक खाते में आने की अनिवार्यता के मद्देनजर उन्हें आधार कार्ड बनवाना होगा।
इससे पहले दिए गए एक आदेश में शिक्षकों को निर्देश दिया गया था कि वे 6 साल से 14 साल के बीच की उम्र के छात्रों का आधार कार्ड बनवाएं।


यह आदेश आधार कार्ड बनाने वाली UIDAI के निदेशक ने दिया है। प्राथमिक शिक्षा के अतिरिक्त निदेशक रमेश तिवारी ने इस आदेश के बारे में जानकारी देते हुए बताया, 'सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि सभी सेवाएं आधार कार्ड के साथ जुड़ें।'

शिक्षकों के बैंक खातों के साथ उनके आधार नंबर को जोड़े जाने का मकसद वेतन को सीधा खाते में भेजना है। आंगनवाड़ी कर्मियों और स्कूली छात्रों का आधार कार्ड बनाने की प्रक्रिया पिछले साल शुरू की गई थी, लेकिन यह काम अभी काफी धीमी गति से हो रहा है। शिक्षा विभाग के सूत्रों के मुताबिक हजारों छात्रों का पंजीकरण होना अभी बाकी है। इसके लिए जिला स्तर के अधिकारियों से कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन फिर भी काम में तेजी नहीं आई है।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook