Breaking Posts

Top Post Ad

कई शिक्षिकों की एक स्थायी वेतन वृद्धि रुकी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

लखीमपुर : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. ओपी राय ने विभिन्न तारीखों में किए गए विभिन्न अधिकारियों के निरीक्षण आख्या के आधार पर कई शिक्षकों की स्थायी वेतन वृद्धि रोकी है और कई शिक्षकों को कार्यालय पर उपस्थित होकर साक्ष्य सहित जवाब देने के लिए नोटिस जारी की है।

उप जिलाधिकारी मितौली ने प्राथमिक विद्यालय तेंदुआ प्रथम का औचक निरीक्षण किया था। जिसमें एमडीएम रजिस्टर में अप्रैल से केवल एक दिन रोटी बननी पाई गई। कोटेदार से जानकारी करने पर पता चला कि प्रतिमाह गेहूं विद्यालय को दिया गया है। इस संबंध में 15 जनवरी 2016 को इंचार्ज प्रधानाध्यापक हरिकरण को नोटिस जारी की गई थी, लेकिन उन्होंने उसका कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया।


बीएसए डॉ. ओपी राय ने संबंधित सहायक अध्यापक की एक स्थायी वेतन वृद्धि अवरुद्ध कर दी है। विकास खंड सदर के प्राथमिक विद्यालय बेरिहा तारनपुर में प्रशिक्षु शिक्षक अनीता को 2 अप्रैल 2016 को नोटिस निर्गत की गई थी। जिसमें विद्यालय में अनुपस्थित रहने का स्पष्टीकरण मांगा गया था। बीएसए ने सात दिन के अंदर उनके समक्ष उपस्थित होकर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। अन्यथा की स्थिति में तत्काल प्रभाव से सेवा समाप्त करने की चेतावनी दी गई है। विकास खंड ईसानगर के प्राथमिक विद्यालय बरारी के सहायक अध्यापक चंद्रपाल ¨सह की शिकायत मिली थी कि वह माह में एक दो बार ही विद्यालय आते हैं और पिछले दिवसों के हस्ताक्षर उपस्थित पंजिका में कर देते हैं। बीएसए ने एक सप्ताह के अंदर मय उपस्थित पंजिका के साथ स्पष्टीकरण मांगा गया है। विकास क्षेत्र बिजुआ के प्राथमिक विद्यालय किशनपुर का निरीक्षण खंड शिक्षा अधिकारी ने 14 जनवरी को किया था। निरीक्षण के समय ग्रामीणों ने शिकायत की थी कि प्रधानाध्यापक राम निवास समय से विद्यालय नहीं आते हैं और नियमित नहीं आते हैं। मजबूरन अभिभावकों को बगैर मान्यता के स्कूलों में बच्चों को पढ़ाना पड़ रहा है। प्रधानाध्यापक को 9 फरवरी को कारण बताओ नोटिस दी गई थी जिसका जवाब उन्होंने आज तक नहीं दिया है। बीएसए ने उनकी एक स्थायी वेतन वृद्धि अवरूद्ध कर दी है। विकास खंड सदर के पिपराकरमचंद के प्राथमिक विद्यालय में 9 दिसंबर 2015 को विद्यालय में एमडीएम का पुराना पेंट पाया गया। अधिकारियों के मोबाइल नंबर पांच वर्ष पूर्व के अंकित मिले। एमडीएम मोनोग्राम मानक के अनुरूप नहीं मिला। वितरण व यूनीफार्म पंजिका अपूर्ण मिली। शिक्षक डायरी नहीं बनाई गई थी। सहायक अध्यापक राजीव वर्मा, सुशील फातिमा सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय को 15 फरवरी को नोटिस जारी की गई थी। इसका जवाब उन्होंने आज तक नहीं दिया है।
इनकी स्थाई वेतन वृद्धि अवरूद्ध कर दी गयी। विकास खंड पसगवां के उच्च प्राथमिक विद्यालय पिपरौली कुंवरपुर के प्रधानाध्यापक छोटे लाल गुप्ता ने पदोन्नति के बाद कार्यभार ग्रहण कर लिया। लेकिन प्राथमिक विद्यालय नया गांव किशोरी का चार्ज नहीं दिया। बीएसए ने इन्हें अंतिम अवसर देते हुए पांच मई को 11 बजे स्वयं उपस्थित होकर साक्ष्य सहित स्पष्टीकरण देने को कहा है। विकास खंड बेहजम के प्राथमिक विद्यालय कोरैया तालुकेदारी के सहायक अध्यापक सुधीर कुमार निरीक्षण में अनुपस्थित पाए गए थे। इनसे भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। विकास खंड पसगवां के उच्च प्राथमिक विद्यालय भूड़ा में प्राधानाध्यापक शिवरतन लाल को भी कारण बताओ नोटिस जारी की गई है।
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook