Breaking Posts

Top Post Ad

मई में 9,500 शिक्षकों की भर्ती का फरमान हुआ जारी : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

मई में 9,500 शिक्षकों की भर्ती : बैठक में तय किया गया कि टीजीटी-पीजीटी 2013 के ऐसे विषय जिनकी लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित किए जा चुके हैं, उनके इंटरव्यू 28 मईसे होंगे। बाकी विषयों के रिजल्ट भी जल्द घोषित किए जाएंगे। बैठक के दौरान यह भी तय हुआ है कि टीजीटी-पीजीटी 2016 के लगभग साढ़े नौ हजार पदों के लिए विज्ञापन दस मई से पहले जारी कर दिया जाएगा।
अभ्यर्थियों से 20 से 30 मई के बीच ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। बैठक में अध्यक्ष हीरालाल गुप्ता के साथ ही सदस्यों में डॉ. विनय कुमार रावत, मोहम्मद उमर, अनीता यादव, ललित श्रीवास्तव, नरेन्द्र सिंह और डॉ नरेन्द्र नाथ यादव शामिल हुए।
बोर्ड ने प्रवक्ता 2013 हिन्दी और अर्थशास्त्र की लिखित परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार को घोषित कर दिया। इसमें एक पद के लिए सात अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। जल्द ही इसका इंटरव्यू होगा।
प्रवक्ता हिन्दी, अर्थशास्त्र का रिजल्ट घोषित
TGT-PGT-13 का इंटरव्यू 28 मई से
प्रिंसिपल, प्रवक्ता और प्रशिक्षित स्नातक एलटी ग्रेड के पद शामिल

• वरिष्ठ संवाददाता, इलाहाबाद
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड करीब चार साल बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। इसकी शुरुआत मई के पहले सप्ताह में करीब साढ़े नौ हजार पदों के लिए विज्ञापन जारी करने के साथ होगी। इसमें एडेड कॉलेजों के प्रिंसिपल, प्रवक्ता और प्रशिक्षित स्नातक एलटी ग्रेड के पद शामिल हैं। इसके साथ ही 2013 टीजीटी-पीजीटी की लिखित परीक्षा में सफल अभ्यथिर्यों के इंटरव्यू 28 मई से शुरू किए जाएंगे। बोर्ड ने 2011 की टीजीटी-पीजीटी परीक्षा करवाने की भी तैयारी कर ली है। परीक्षा 15 से 17 जून के बीच होगी। हाई कोर्ट में याचिका के कारण यह परीक्षा नहीं हो पा रही थी। इसके लिए लगभग 6 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।
null
टीजीटी-पीजीटी 2011 की परीक्षा 15 से 17 जून के बीच दो पालियों
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook