Breaking Posts

Top Post Ad

अवकाश में मिडडे मील पर बिफरे शिक्षक

उरई, जागरण संवाददाता : अवकाश के दिनों में मिडडे मील वितरित कराने के फरमान पर शिक्षक बिफर गये हैं। सोमवार को शिक्षकों ने बीएसए आफिस से कलेक्ट्रेट तक पैदल मार्च निकालकर जिलाधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। इस दौरान शिक्षकों ने जोरदार नारेबाजी भी की।
अध्यापकों ने कहा कि जिले स्तर पर शासनादेश के विरुद्ध शिक्षकों को दायित्व सौंप दिया गया है। इसका डटकर विरोध किया जायेगा। किसी भी सूरत में शिक्षक अवकाश के दिनों में मिडडे मील वितरित नहीं करेंगे।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को शिक्षक बीएसए आफिस के पास एकत्रित हुए। इसके बाद जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे। सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर संगठन के जिलाध्यक्ष महेंद्र ¨सह भाटिया ने कहा कि शासनादेश में कहीं भी नहीं लिखा है कि मिडडे मील का वितरण शिक्षक करवायेंगे। यह जिम्मेदारी ग्राम शिक्षा समिति और ग्राम प्रधान की है फिर भी शिक्षकों को यह जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। शिक्षकों से हर शासकीय काम लिया जाता है जो उचित नहीं है। शिक्षकों को केवल शिक्षण कार्य में ही लगाया जाना चाहिए ताकि पढ़ाई प्रभावित न हो। नरेश निरंजन ने कहा कि ग्रीष्म अवकाश होते ही शिक्षक अपने स्थानों पर चले गये हैं। जिससे अब यह काम संभव नहीं हो सकता है। इस कार्य से शिक्षकों को मुक्त किया जाये और ग्राम प्रधान या ग्राम शिक्षा समिति के माध्यम से मिडडे मील का वितरण कराया जाये। इस मौके पर जिला मंत्री संजय दुबे, रामराजा द्विवेदी, अनुराग मिश्रा, राम मोहन बाजपेई, राजेश शुक्ला, प्रेमचंद्र, दीपक यादव, अशोक त्रिपाठी, दिनेश नामदेव सहित बड़ी संख्या में शिक्षक उपस्थित रहे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook