Breaking Posts

Top Post Ad

UPTET : शिक्षक भर्ती के चयनित और अचयनित दोनो से एक अपील : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News

एक बात तो हम सभी समझ ही रहे है कि सपा सरकार की नीतियां कैसी है। यह वही सरकार है जिसने अपनी ही पार्टी के विधायक (राम पाल यादव- सीतापुर) को पार्टी के निर्णय का विरोध करने पर रियायत न करते हुए कल उनकी लखनऊ स्थित बहुमंजिला इमारत ढ़हा दी।
बीटीसी प्रशिक्षुकों को यह बात हल्के में नही अपितु बहुत गंभीरता से सोचनी चाहिए कि आखिर यह सरकार बीटीसी की माँगो को आज सुन भी रही है तो इसके पीछे कही न कही हमारी एकता ही है। वह एकता जिसने विगत् दिनों सरकार को लोहा मनवा दिया, कही न कही आज वह क्षणिक स्वार्थ में बिखर रही है। जबकि चुनावी वर्ष में आज सबसे ज्यादा जरूरत है कि हम सभी एक साथ एक समय में एक मांग के लिए एक वैनर तले रहे, क्योंकि माना जाता है कि जब दो लोग किसी बात के लिए एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी हो जाते है तो फायदा अनायास ही तीसरे का हो जाता है।

‪#‎चयनित‬ इलाहाबाद में धरना देने वाले साथियों से यह अपील करता हूँ कि अगर पद बढ़ जाते है तो उनको किसी तरह की समस्या तो होगी नही, अपितु नए आवेदको के आने से जो पूर्व के चयनित भी आज अचयनित होने की कगार पर है उनका भी भला ही होगा। तो क्यों न अभी हम सभी बीटीसी प्रशिक्षुक एक वैनर तले, एक मांग, एक आवाज, एक सोच, एक रणनीति, एक त्याग, एक प्रदर्शन के साथ खड़े होकर सर्वहित में इलाहाबाद धरने को सिर्फ पद बढ़ने तक का विराम देकर लखनऊ में हो रहे धरने में आकर अपनी मांग पर शासन का ठप्पा लगवाया जाय। यहां से सीट बढ़ने के बाद हम फिर से एक जुट होकर अर्थात् आज के अचयनित कल के चयनित बनकर एक बड़ी संख्या में इलाहाबाद सिर्फ एक ही आवाज को बुलंद करने चल दे....नियुक्ति पत्र।
इलाहाबाद में धरना दे रहे भाई यह विचार अवश्य करे कि क्यों न हम एक थे तो एक रहे भी। अभी तक सब मांगे पूरी हुई है आगे भी पूरी होगी। अभी हम इलाहाबाद से चलकर लखनऊ चले, कल वो(लखनऊ में धरना दे रहे) भाई खुद एक साथ मिलकर इलाहाबाद में नियुक्ति-पत्र की मांग करने वालों की संख्या कई गुना बढ़ा देंगे, फिर नियुक्ति-पत्र जारी करने के लिए शासन को घुटने टेकने ही पड़ेंगे।
सोचिए, समझिये, तय करिये, सफलता सामने खड़ी है...... जरूरत है हम अलग-अलग नही अपितु एक वैनर तले, एक समय में, एक स्वर में, एक मांग की आवाज को बुलंद करे।

धन्यवाद।
दीपक मिश्र
Sponsored links :
ताज़ा खबरें - प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Breaking News: सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC

Facebook