Breaking Posts

Top Post Ad

27 जुलाई को शिक्षामित्र समायोजन केस में होने वाली सुनवाई के टलने के आसार!! शिक्षमित्र केस अभी और लंबा खिंचने के आसार

27 जुलाई को शिक्षामित्र समायोजन केस में होने वाली सुनवाई के टलने के आसार!!जैसा कि हम अपनी पिछली पोस्ट में-27 जुलाई की सुनवाई की संभावित रुपरेखा
शिक्षामित्र केस अब अपने आखरी पड़ाव की ओर है। सुप्रीम कोर्ट ने 27 जुलाई की सुनवाई में सभी पार्टीज से लिखित सुब्मिशन तलब किया है। जो कि 27 तक सभी को जमा करना करना था और ये किया जा चूका है।।

लिखित सबमिशन मांगे जाने का परिणाम :-

72825 पर अंतरिम आदेश आने के 99%चांस है। चूँकि मुख्य केस वो ही है। बहस टेट और अकादमिक पर ही होने की सम्भावना अधिक है और जब भी सुनवाई होगी इस पर अंतरिम आदेश होने की पूर्ण सम्भावना है।

शिक्षमित्र केस अभी और लंबा खिंचने के आसार हैं।

27 की सुनवाई टलने के आसार क्यों:-

26 जुलाई की मिसलेनियस कॉज लिस्ट में जस्टिस दीपक मिश्र और जस्टिस यू यू ललित की बेंच के केस लगातार तीन दिन सुने जाने की परिस्थिति बन चुकी है। यही कारण है कि आज 26 जुलाई तक 26, 27, 28 जुलाई की फाइनल कॉज लिस्ट जारी नहीं हुई है।

जबकि 29 जुलाई यानी तीन दिन बाद की फाइनल कॉज लिस्ट जारी हो चुकी है। इस से हमारे एओआर श्रीमती ज्योति मेंदिरत्ता द्वारा आशंका जताई है कि 27 जुलाई को सुनवाई टल सकती है। वहीँ दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट में लिखित सुब्मिशन जमा हो जाने के बाद रेजोइंडर का आदेश हो सकता है या फिर इन्ही सुब्मिशनस पर मौखिक बहस कराई जा सकती है।

हालात को देखते हुए रेजोइंडर सुब्मिशन लेने के साथ मौखिक बहस होने की सर्वाधिक सम्भावना है। सुनवाई अगली तारीख लगने के बाद होने की पूरी सम्भावना है।

"मिशन सुप्रीम कोर्ट" की 27 जुलाई की तैयारी:-

27 जुलाई की सुनवाई में मिशन सुप्रीम कोर्ट समूह द्वारा लिखित सबमिशन ऑन रिकॉर्ड मेंशन करवाया जा चुका है। चूँकि इस समूह द्वारा दाखिल की गई एसएलपी के ग्राउंड्स अब तक दाखिल हुई सभी एसएलपी से अलग और संवैधानिक उपबन्धों पर आधारित हैं इसलिए समूह के सदस्य जीत के प्रति आश्वस्त हैं।

लिखित सुब्मिशन मांगे जाने से समूह के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ कोलिन गोन्साल्विस और अधिवक्ता फ़िएडेल सेबेस्टियन को अपनी बात रखने में आसानी होगी।

लिखित सबमिशन तलब कर के सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनवाई को सरल बना दिया गया है साथ ही केस को जटिल होने से रोकने का रास्ता निकाला गया। जिससे हमारी जीत की सम्भावना और बढ़ गई है।

"मिशन सुप्रीम कोर्ट समूह के साथियों को अवगत कराना चाहते हैं कि 26 जुलाई को "मिशन सुप्रीम कोर्ट" समूह द्वारा जमा किए गए लिखित बहस के बिंदु विरोधी को ईंट का जवाब पत्थर से देंगे।

शिक्षामित्र समायोजन - Breaking News - http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/
★आजीविका और मान सम्मान से कोई समझौता नहीं।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook