Breaking Posts

Top Post Ad

भ्रष्टाचार उजागर करेंगे शिक्षक

लखनऊ : तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण में व्याप्त भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के पदाधिकारी और शिक्षक विधायक 16 अगस्त से राजधानी में माध्यमिक शिक्षा
निदेशक के शिविर कार्यालय में धरना देंगे। वे एक दिन का उपवास भी रखेंगे।
इसी तारीख को संगठन की ओर से सभी मंडलों में मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों के दफ्तरों में भी धरना दिया जाएगा। 1यह फैसला रविवार को जय नारायण इंटर कॉलेज में हुई शिक्षक संघ की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। संगठन के अध्यक्ष और विधान परिषद में शिक्षक दल के नेता ओम प्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस बात पर क्षोभ जताया गया कि तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण के लिए विधानमंडल से पारित विधेयक को राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद भी शिक्षा विभाग के मंडलीय और जिला स्तरीय अधिकारी इसका संज्ञान नहीं ले रहे हैं।

ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि मंडलीय और जिला स्तरीय शिक्षा अधिकारियों के दफ्तरों के कर्मचारी तदर्थ शिक्षकों को गोपनीय तरीके से बुलाकर विनियमितीकरण के बदले मोटी रकम की अपेक्षा कर रहे हैं। एक अन्य प्रस्ताव के तहत शिक्षक संघ की राज्य कार्यकारिणी ने वित्तवहीन विद्यालयों के शिक्षकों के शोषण के खिलाफ अभियान छेड़ने का भी फैसला किया है। राज्य कार्यकारिणी ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक से अनुरोध किया है कि वह जल्दी से जल्दी सभी सेवानिवृत्त शिक्षकों और मृत शिक्षकों के आश्रितों से संबंधित सामूहिक बीमा के दावों का नियमानुसार भुगतान कराने की व्यवस्था कराएं। शिक्षक संघ ने राज्य सरकार से अशासकीय सहायताप्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की कमी दूर करने के लिए भी कहा है। बैठक में पुरानी पेंशन बहाली के लिए नौ अगस्त को लखनऊ के जीपीओ पार्क में होने वाले कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के आंदोलन को सफल बनाने की अपील की गई।
Big Breaking News : 
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook