Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षामित्र केस का संक्षिप्त अपडेट

*केस अपडेट संक्षिप्त में*
आज केस लगते ही ncte के वकील से सवाल जवाब शुरू हुए सबसे पहले ट्रेनिंग के मैटर पर बहस शुरू हुई।
आज ncte के वकील ने नियम कानून के अनुसार हमारा पक्ष सही तरीके से रखा और बताया कि हमे शिक्षामित्रों की ट्रेनिंग की परमिशन देने की अथॉरिटी थी इसलिए राज्य के मांगने पर हमने परमिशन दे दी।
हमें ट्रेनिंग से ना पहले कोई आपत्ति थी न ही अब है।
124 और 172 के मुद्दे पर हमारे वकील द्वारा आर्गुमेंट करने पर जज साहब सहमत नजर आए और इस बारे में पॉजिटिव मूड के साथ कुछ नोट किया।
जब बात टेट छूट के मुद्दे पर अटकी तो गोयल सर ने खुद कमेंट किया कि ये 10 साल से भी अधिक समय से प्राइमरी में शिक्षण कार्य कर रहे हैं तो अब क्या ये प्राइमरी में पढ़ाने के योग्य नही हुए अब क्या ये प्राइमरी क्लास को पढ़ाने के लिए phd करेंगे।
वहीं ललित सर की जानकारी में ये बात भी थी कि हमारे इनिशियल इंगेजमेंट यानी शिक्षामित्र नियुक्ति को किसी ने challange नही किया जब तक कि हम शिक्षामित्र रहे challange तब किया जब इन्हें प्रमोट करके सहायक अध्यापक बनाया गया।
यहां तक कि जब ट्रेनिंग शुरू हुई  तो तब भी सिर्फ ट्रेनिंग को challange किया ना कि प्रथम नियुक्ति(शिक्षामित्र) यानी कि जब हम 3500 पाते थे तो किसी को दिक्कत नही और जब 35000 पाने लगे तो सबके पेट मे दर्द शुरू हो गया।
कुल मिलाकर आज की सुनवाईमे बहुत कुछ पॉजिटिव रहा और हमारे 16 वर्षों की मेहनत का इनाम हमे कोर्ट जरूर देगा।
हमारे मुद्दे की सुनवाई के बाद विरोधियों के कुछ मुद्दों की सुनवाई हुई तथा 3:25 पर बेंच के उठने के बाद अचानक से 10 min फिर हमारे मुद्दे पर संक्षिप्त सुनवाई हुई।
आज की सुनवाई से शिक्षामित्र कुछ राहत की सांस ले सकते हैं लेकिन ये भी ध्यान रखें खतरा अभी टला नही है और कल की सुनवाई तक हमे इसी तरह चारों तरफ नजरें गड़ाकर चौकन्ना रहना होगा।
साथियों हम जीत के मुहाने पर खड़े हैं और *uppsms किसी भी कीमत पर आपको जीत दिलाने को तत्पर है।*कल लंच से पहले 1 घण्टा विरोधियों को और लंच के बाद 2 घण्टे हमे सुना जाएगा कल का दिन हमारे लिए निर्णायक साबित होगा और कल हमे 16 वर्षों की तपस्या का फल जरूर मिलेगा।
*बाकी टेट पेट तो मन का वहम है ही।*
कल की सुनवाई की शुभकामनाओं के साथ।
आपका अपना
*गौरव शर्मा समायोजित शिक्षक*
*Uppsms*
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook