Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षकों की तबादला नीति में आवेदन खत्म होने का समय सॉफ्टवेयर तैयार नहीं

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की तबादला नीति का पहला चरण समय पर पूरा नहीं होगा। सूबे के तमाम जिलों में अब तक शिक्षकों की डाटा फीडिंग का काम पूरा नहीं हो सका है, सॉफ्टवेयर तैयार न होने के कारण शिक्षक 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन किसी भी दशा में नहीं कर सकेंगे।
डाटा फीडिंग का कार्य 30 जून तक पूरा करने के निर्देशं दिये हैं। 1परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों की तबादला नीति शासन ने इसी माह जारी की है। इसमें समायोजन, जिले के अंदर और फिर दूसरे जिलों में तबादला होना है। इसमें हर कार्य का समय भी तय हुआ। तबादले के तीनों चरण का लाभ उन्हीं शिक्षकों को मिलना है जो ऑनलाइन आवेदन करेंगे। इसीलिए पिछले दो माह से शिक्षकों के विवरण की डाटा फीडिंग का काम जिलों में युद्धस्तर पर चल रहा था। तैयारी थी कि यह 22 जून तक पूरा हो जाएगा, लेकिन कई जिलों में कार्य अधूरा है। इससे सॉफ्टवेयर ही तैयार नहीं हो सका है और समायोजन के लिए आवेदन करने की समय सीमा 30 जून को खत्म हो रही है।
विभागीय अफसरों ने इस कार्य की समीक्षा में पाया कि 10 जून को कड़े निर्देश जारी करने के बाद भी अधिकांश जिलों में फीडिंग का कार्य पूरा नहीं हुआ है।1इस पर नाराजगी जताई गई साथ ही बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा ने सभी बीएसए को निर्देश दिया है कि इस कार्य को हर हाल में 30 जून तक पूरा करा लिया जाए। यह भी निर्देश दिया गया है कि फीडिंग में त्रुटियां न हो और उसका आधार शिक्षकों की सेवा पुस्तिका हो। विभागीय अफसरों ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि समायोजन के लिए शिक्षक अब कब से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook