Breaking Posts

Top Post Ad

इस स्वर्णिम और ऐतिहासिक फैसले के लिये माननीय सर्वोच्च न्यायालय को tet शिक्षक संघ(tss) के तरफ से लाख लाख शुक्रिया : प्रदेश अध्यक्ष TSS-बिहार

सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते है।
साथियो आज का दिन समस्त tet शिक्षको के लिये ऐतिहासिक दिन रहा।
माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने आज अपने एक अहम फैसले में साफ कर दिया की सहायक शिक्षक का दर्जा सिर्फ tet शिक्षको को ही मिल सकती है और जिन्होंने बिना tet पास किये राजनीतिक षड्यंत्र के तहत सहायक शिक्षक का दर्ज़ा प्राप्त किया था उस तगमे को वापस ले लिया गया ।
हालांकि शिक्षामित्रों के तरफ से वकीलों ने अपनी दलीले पेश की जिसमे उन्होंने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 142 के तहत इनके उम्र और सेवा को देखते हुए इन्हें राहत प्रदान किया जाये एवम सहायक शिक्षक का दर्ज़ा बरकरार रखा जाये।
उसके वावजूद भी उनकी कोई भी दलीले rte के जड़ को कमजोर नही होने दिया और माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने साफ कहा कि सहायक शिक्षक सिर्फ और सिर्फ tet पास शिक्षक ही बन सकते है।
हालांकि मानवता के नाते एवं सेवा अवधि और उम्र के इस पड़ाव को देखते हुए माननीय न्यायालय ने उन्हें शिक्षा मित्र रहकर ही सेवा का मौका दिया।
इसी फैसले के साथ आपको बता दे की माननीय उच्च न्यायालय पटना ने बिहार सरकार को पूर्ण रूप से rte लागू नही करने का कारण पूछते हुए 4 सप्ताह में हलफनामा देकर जवाब देने को कहा है।
तो साथियो ये फैसले समस्त tet शिक्षको के लिये संजीवनी है जो आने वाले दिनों में बिहार सरकार को परेशान करेगी??
इस फैसले से समस्त tet शिक्षको के लिये भविष्य में निम्न संभावनाएं बनती हुए दिख रही है:-
1)सहायक शिक्षक के लिये tet जरुरी ,बिना tet नही बन पाएंगे सहायक शिक्षक।
2)शिक्षा मित्र अपने पद पर बने रहेंगे लेकिन किसी भी किम्मत पर सहायक शिक्षक नही बन पाएंग्स।
3)RTE के तहत tet शिक्षको हेतु तय किये गये मानकों के अनुरूप वेतन भत्तो को हर हाल में लागु करना होगा होगा।
4)बिहार में tet शिक्षको को दिए गए चाइनीज़ वेतनमान को रद्द करते हुए पूर्ण वेतनमान लागू करने की उम्मीद।
साथियो TSS का मकसद ही है सिर्फ और सिर्फ RTE के तहत TET शिक्षको की लड़ाई को जीतना।इस फैसले से वह दिन दूर नही जब हमारा हक़ और अधिकार प्राप्त होगा।
बस इसके लिये हमें RTE की असली पावर को समझते हुए 1 से 8 तक के सभी TET शिक्षको को हर हाल में सभी मकड़जालो से निकलकर एक होना पड़ेगा।इसके अलावा हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नही??
जब तक हम TET वाले साथी एक नही होते तब तक हमारी जीत हमसे दूर ही रहेगी?
अतः वक्त की पुकार और असलियत को समझते हुए आप सभी TET शिक्षको से एक होने और TET शिक्षक संघ(TSS) को अपने हक़ की आवाज बनाने की अपील करता हूँ।
अंत में इस स्वर्णिम और ऐतिहासिक फैसले के लिये माननीय सर्वोच्च न्यायालय को tet शिक्षक संघ(tss) के तरफ से लाख लाख शुक्रिया।।

जागो साथी जागो

आपका
अमरदीप डिसूज़ा
प्रदेश अध्यक्ष
TSS-बिहार
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook