Breaking Posts

Top Post Ad

लाठीचार्ज के बाद शिक्षामित्रों को योगी सरकार का तोहफा, सैलरी बढ़ाकर मरहम की कोशिश

नई दिल्ली :  यूपी की योगी सरकार ने शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षामित्रों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने शिक्षामित्रों का मानदेय 3500 रुपए से बढ़ाकर 10 हजार रुपए प्रतिमाह करने का फैसला किया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में मानदेय बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इससे 1,65,157 शिक्षामित्रों को फायदा पहुंचेगा।
कैबिनेट की बैठक के बाद प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने इस बात की जानकारी दी।
श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सरकार की शिक्षामित्रों के प्रति पूरी सहानुभूति है। सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर उनके हितों को ध्यान में रखते हुए यह कदम लिया गया है।
कैबिनेट ने शिक्षामित्रों को 10 हजार रुपए प्रतिमाह नियत मानदेय देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। एक अगस्त से प्रदेश के 1,69,157 शिक्षामित्रों को यह मानदेय मिलेगा।
अनुपमा जायसवाल ने बताया कि शिक्षामित्रों को अभी तक 3500 रुपये मानदेय मिलता था। सरकार ने इसे बढ़ाकर 10 हजार रुपये किया है। यह मानदेय वर्ष में 11 महीने के लिए मिलेगा।
इससे पहले मंगलवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शिक्षक प्रेरक संघ के सैकड़ों शिक्षक जिन्हें 3 साल से सैलेरी नहीं मिली थी वह नाराज थे और अपनी मांगो को लेकर के प्रदर्शन कर रहे थे।

अपनी मांग को लेकर ये शिक्षक विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने इन लोगों पर लाठीचार्ज किया था। जिसमे कई शिक्षक बुरी तरह घायल हो गए थे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook