Breaking Posts

Top Post Ad

अनुपस्थित मिले छह शिक्षक, दो अनुदेशक

नगवां ब्लॉक के परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों की मनमानी शुरू हो गई है। कुछ शिक्षक समय से स्कूल नहीं जा रहे हैं। निर्धारित समय के आधा घंटा बाद विद्यालयों का ताला खुल रहा है। मंगलवार को खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) सुरेंद्र   प्रताप सहाय औचक निरीक्षण करने पहुंचे तो सच्चाई सामने आ गई।
अनुपस्थित छह शिक्षकों और दो अनुदेशकों का एक दिन का वेतन रोकने की सिफारिश बीएसए को रिपोर्ट भेजकर की है। साथ ही उनसे जवाब भी मांगा है। वहीं प्राथमिक विद्यालय सरईगाढ़ और कुरवल के ताले नहीं खुले थे। जबकि समय से पहुंच बच्चे  बाहर खड़े शिक्षकों को इंतजार कर रहे थे।
   खंड शिक्षा अधिकारी सहाय मंगलवार की सुबह 8 45 बजे प्राथमिक विद्यालय कुरवल पहुंचे। वहां पर ताला लटका मिला और प्रधानाध्यापक राम सुधाकर चौबे अनुपस्थित मिले। नौ बजे प्राथमिक विद्यालय सरईगाढ़ में भी ताला लटकता पाया। वहां भी तीनों अध्यापक आनंद त्रिपाठी,आनंद पांडेय, संजय कुमार अनुपस्थित मिले।

  बच्चों से पूछा तो पता चला कि अक्सर शिक्षक देर से आते हैं। इसके बाद खंड शिक्षा अधिकारी उच्च प्राथमिक विद्यालय सरईगाढ़ पहुंचे। वहां भी अध्यापक अमित कुमार, अनुदेशक अनीता सिंह और रंजीत कुमार अनुपस्थित रहे। निरीक्षण में ही प्राथमिक विद्यालय नकतुआं में भी शिक्षक नवीन कुमार अनुपस्थित रहे। इस पर बीईओ ने छह शिक्षकों का एक दिन का वेतन और दो अनुदेशकों का एक दिन का मानदेय रोकने के लिए बीएसए को रिपोर्ट भेजी। बीईओ सुरेंद्र प्रताप सहाय ने बताया कि ब्लॉक क्षेत्र में समय से विद्यालय न जाने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विद्यालयों का निरीक्षण उसी की एक कड़ी है। बताया कि पठन पाठन को हर स्तर पर बेहतर बनाया जाएगा। शिक्षकों को पूरी जिम्मेदारी के साथ अपनी ड्यूटी निभानी होगी। वरना वह विभागीय कार्रवाई को तैयार रहेँ।

No comments:

Post a Comment

Facebook