Breaking Posts

Top Post Ad

ठंडी पडी फर्जी शिक्षकों की जांच, नहीं आई कमेटी

फिरोजाबाद। फर्जी शिक्षकों की जांच एक बार फिर ठंडी पड़ती दिख रही है। शासन ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन कर 15 दिन में रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए थे। वह कमेटी अभी तक जिले में नहीं आई है। स्थानीय स्तर पर बीएसए द्वारा कराई जा रही जांच भी सिर्फ आदेशों तक सिमट कर रह गई है।

मथुरा में पकड़े गए फर्जी शिक्षक की जांच अन्य जिलों में भी होनी है। नगर विधायक मनीष असीजा ने यह मामला आश्वासन समिति की बैठक में उठाया था। शासन के अधिकारियों से वार्ता कर जिले में शिक्षकों की नियुक्ति में फर्जीवाड़े का पर्दाफाश करने को कहा था। शासन से कमेटी का गठन कर दिया गया था।

15 दिन में जांच कर रिपोर्ट शासन को सौंपी जानी थी। मगर एक-एक करके दिन गुजर गए। जांच करने के लिए टीम नहीं आई। स्थानीय स्तर पर जांच करने के आदेश बीएसए ने सभी एबीएसए को दिए थे। वो भी जांच पूरी तरह रुकी हुई है। बीएसए अरविंद पाठक का कहना है कि कमेटी अभी तक नहीं आई है। जब भी कमेटी आकर जांच करेगी, उसका जांच में पूरा सहयोग करेंगे। एबीएसए स्तर पर जांच किस स्तर पर पहुंची है, उसकी जानकारी लेंगे।

151 शिक्षकों को मिल चुकी है राहत
फिरोजाबाद। बीएड सत्र 2004-05 के मामले में 151 शिक्षक चयनित हुए थे। जिनके सूची में नाम थे, वो भी बचने के लिए इधर से उधर चक्कर लगा रहे थे। मगर मामला पूरी तरह ठंडे बस्ते में चला गया।

No comments:

Post a Comment

Facebook