Breaking Posts

Top Post Ad

शिक्षक संघ ने विद्यालयों के समय परिवर्तन को लेकर सौंपा ज्ञापन

 देवरिया, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारियों ने परिषदीय विद्यालयों के समय परिवर्तन की मांग को लेकर रविवार को जिलाधिकारी और सांसद को ज्ञापन सौंपा। जिसमें भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान को देखते हुए विद्यालय के समय में परिवर्तन कर उसे दिन में 7.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक करने की मांग किया।




राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की जिला इकाई के संयोजक जयशिव प्रतापचन्द के नेतृत्व में महासंघ के पदाधिकारियों ने डीएम अखंड प्रताप सिंह को ज्ञापन सौंपा। उसके बाद सांसद को ज्ञापन सौंपा। जिला संयोजक ने कहा कि वर्तमान समय में परिषदीय विद्यालयों के संचालन का समय 8 से दोपहर 2 बजे तक है। कड़ी धूप होने तथा हीट वेब के चलने के कारण परिषदीय विद्यालय के बच्चे काफी परेशानी का सामना कर रहे हैं।


साथ ही फसल पकने का समय होने के कारण पूरे दिन विद्युत आपूर्ति ठप रहती है, जिससे कि कक्षा संचालन के दौरान भी भीषण गर्मी में छात्र परेशान हो रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में दोपहर में धूल के साथ तेज हवाएं चल रहीं है। ऐसी स्थिति में विद्यालयों के संचालन अवधि में परिवर्तन करना न्यायोचित है। इस दौरान अशोक तिवारी, विवेक मिश्र,शशांक मिश्र, आशुतोष मिश्र, अभिषेक जायसवाल तथा आशुतोष चतुर्वेदी भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Facebook