Breaking Posts

Top Post Ad

गर्मी असर दिखाने लगी, बेसिक स्कूलों का समय बदलने की मांग

 चहनियां, । अप्रैल माह शुरू होते ही गर्मी असर दिखाने लगी है। सुबह 10 बजे से ही तेज धूप से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। इसी में बेसिक स्कूलों में पढ़ने वालों बच्चों को भी आने जाने में काफी परेशानी हो रही है।

अत्यधिक गर्मी व लू को देखते हुए अभिभावकों ने परिषदीय विद्यालयों के समय में परिवर्तन करने की मांग की है। धूप को देखते हुए राष्ट्रीय शैक्षिक संघ के शिक्षक व पदाधिकारी एक सप्ताह पूर्व बीएसए को पत्रक भी सौंप चुके हैं।


गर्मी का तापमान दिन पर बढ़ता जा रहा है। सोमवार को दोपहर 12 बजे तक अधिकतम तापमान 38 डिग्री के समीप पहुंच गया। ऐसे में विद्यालय जाने वाले बच्चो का धूप से हाल बेहाल है। मजबूरी में बच्चे चिलचिलाती धूप में आने जाने को विवश है। इससे बच्चों के बीमार होने की आशंका बढ़ गई है। अभिभावकों का कहना है कि पड़ोसी जनपदों में स्कूलों का समय बदल गया है। जिले में भी समय परिवर्तन की जरूरत है। राष्ट्रीय शैक्षिक संघ के पदाधिकारियों ने 6 अप्रैल को बीएसए को ज्ञापन भी दिया था। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल का समय सुबह साढ़े 7 बजे से साढ़े 12 बजे तक हो जाय तो कम से कम दोपहर के समय के बच्चो को झेलना नहीं पड़ेगा। अभिभावकों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकर्षित कराते हुए विद्यालय संचालन का समय परिवर्तित करने की मांग की है।

No comments:

Post a Comment

Facebook