Breaking Posts

Top Post Ad

मनपसंद विद्यालय मिला तो चमके चेहरे : 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती Latest News 23/01/2015

मैनपुरी, भोगांव: तीन साल बाद शिक्षक बनने की खुशी पा चुके अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने के चार दिनों बाद ही विद्यालय आवंटित कर दिए गए। महिला और विकलांगों को सुविधानुसार विद्यालय मिलने से उनके चेहरों पर खुशी नजर आई। देर शाम तक बीएसए कार्यालय पर कुल 69 अभ्यर्थियों को विद्यालय का आवंटन किया गया। अब इन सभी को 27 जनवरी तक हर हाल में आवंटित विद्यालयों में पहुंचकर कार्यभार ग्रहण करना होगा।

प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में तीन साल से शिक्षक बनने की राह देख रहे आवेदकों का इंतजार इस माह की 19 तारीख को समाप्त हो गया था। शासन के निर्देश पर इस तिथि से ही लगातार प्रक्रिया में चयनित आवेदकों की सूची में शामिल लोगों को बीएसए कार्यालय पर हर रोज नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं। नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले आवेदकों को विद्यालय आवंटन के लिए 3-4 दिनों तक इंतजार करना पड़ा और शुक्रवार को उनका यह इंतजार समाप्त हो गया। बीएसए कार्यालय पर बंद व एकल विद्यालयों का चिन्हांकन होने के बाद एक-एक कर आवेदकों को जनपद के सभी 9 विकास खंडों में विद्यालय आवंटित किए गए। पुरुष आवेदकों को मनमुताबिक विद्यालय तो नहीं मिल पाया लेकिन महिला और विकलांग श्रेणी के आवेदकों को उनकी सुविधा के अनुसार मनपसंद विद्यालय मिल गए। बीएसए प्रदीप वर्मा के निर्देशन में देर शाम तक आवेदकों को आवंटित हुए विद्यालय की जानकारी कार्यालय पर दी जाती रही। शाम तक कुल 69 आवेदकों को विद्यालय आवंटन कर दिया गया था। प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया चयन समिति के सचिव बीएसए के मुताबिक विद्यालय पाने वाले सभी आवेदकों को हर हाल में 27 जनवरी तक संबंधित विद्यालय में जाकर कार्यभार ग्रहण करना होगा। इसके बाद कार्यभार ग्रहण करने वालों की पूरी संख्या शासन को भेजी जानी है। उन्होंने बताया कि प्रक्रिया में खाली रह गए पदों पर प्रतीक्षारत आवेदकों को मौका दिया जाएगा और 29 जनवरी को दूसरी चयन सूची के आवेदकों को नियुक्ति पत्र दिए जाने की पूरी संभावना है। दूसरी सूची को लेकर प्रतीक्षारत आवेदकों के नाम पहले से ही तैयार कर लिए गए हैं और इस सूची में अपेक्षाकृत कम मेरिट वालों को स्थान मिल सकता है।



सरकारी नौकरी - Government of India Jobs Originally published for http://e-sarkarinaukriblog.blogspot.com/ Submit & verify Email for Latest Free Jobs Alerts Subscribe

No comments:

Post a Comment

Facebook