Breaking Posts

Top Post Ad

चुनावी साल में राज्य सरकार का नया शिगूफा और रेवड़ियां

वाराणसी. चुनावी साल में राज्य के हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ तोहफे तय हैं। खास तौर पर सरकार शिक्षा विभाग पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान है। पहले माध्यमिक शिक्षकों को रेवड़ियां बांटीं गई। अब प्राथमिक स्कूलों की बारी है। बेसिक शिक्षा निदेशालय ने हाल ही में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं।
इनमें कुछ बच्चों के लिए है तो कुछ बच्चों की पढ़ाई के लिए।
सहायता प्राप्त स्कूलों के बच्चे भी पाएंगे बैग
राज्य सरकार ने सरकारी व सहायता प्राप्त स्कूलों के करीब दो करोड़ बच्चों को नि:शुल्क स्कूल बैग देने का फैसला लिया है। मौजूदा वित्तीय वर्ष के बजट में भी 50 करोड़ रुपये का प्राविधान किया गया है।
स्कूल बैग के लिए टेंडर निकालेगा विभाग
शिक्षा विभाग बच्चों को नि:शुल्क स्कूल बैग देने के लिए टेंडर निकालेगा। बेसिक शिक्षा निदेशालय में शनिवार को इस बारे में हुई बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया।
शिक्षक भर्ती अब 31 जुलाई तक
सरकार ने अशासकीय सहायता प्राप्त जुनियर हाईस्कूलों में शैक्षिक पदों पर भर्ती की तारीख भी बढ़ा दी है। पहले यह भर्ती प्रकिया 31 मार्च तक होनी थी, जिसे अब बढ़ाकर 31 जुलाई कर दिया गया है।
निदेशक ने जारी किया फरमान

बेसिक शिक्षा निदेशक दिनेश बाबू शर्मा ने इस आशय के आदेश जारी कर दिये हैं। शर्मा ने आदेश में कहा है कि कुछ स्कूलों में भर्ती की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी थी और समय सीमा बढ़ाये जाने की मांग की जा रही थी। इसके चलते ही समय सीमा बढ़ायी गई है। उन्होंने कहा है कि तय समय में भर्ती की प्रक्रिया हर हाल में पूरी कर ली जाए। भर्ती प्रक्रिया पूरी न होने पर संबंधित जिलों के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जिम्मेदार होंगे।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

Facebook