Breaking Posts

Top Post Ad

समायोजन और स्थानांतरण का खुला रास्ता , जिलाधिकारी लगाएंगे अंतिम मुहर

मैनपुरी : परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक और शिक्षिकाओं के समायोजन और स्थानांतरण का रास्ता खुल गया है। शिक्षकों के समायोजन और स्थानांतरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है।
जो शिक्षक अपना स्थानांतरण चाहेंगे उनको स्थानांतरण के लिए एक प्रारूप भरकर देना होगा। जिस पर जिलाधिकारी अंतिम मुहर लगाएंगे।
उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने स्थानांतरण और समायोजन प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। जो शिक्षक अपना स्थानांतरण किसी अन्य विद्यालय में कराना चाहते हैं वह अपना नाम, पद, विद्यालय का नाम, विकास खंड, छात्र संख्या और कार्यरत शिक्षकों की संख्या भरेंगे। जिस विद्यालय में वह जाना चाहते हैं उस विद्यालय का नाम, विकास खंड, छात्र संख्या, वहां कार्यरत शिक्षकों की संख्या, मानक के अनुसार वांछित अध्यापक तथा स्थानांतरण का औचित्य भी उन्हें बताना होगा। 19 सितंबर तक स्थानांतरण पाने वाले शिक्षक अपना प्रारूप भरकर बीएसए कार्यालय में जमा करेंगे।

जिला बेसिक शिक्षाधिकारी रामकरन यादव ने कहा कि जिलाधिकारी के नेतृत्व में गठित होने वाली समिति समायोजन और स्थानांतरण पर अंतिम निर्णय लेगी। प्रारूप पर किसी भी शिक्षक ने कोई असत्य और भ्रामक जानकारी दी तो उसका उत्तर दायित्व खंड शिक्षाधिकारी का होगा।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook