Breaking Posts

Top Post Ad

विद्यार्थी संख्या में हेरफेर पर फंसेंगे शिक्षक, शिक्षकों पर कसा शिकंजा

परिषदीय स्कूलों में मिड डे मील में गड़बड़ी करने वाले शिक्षकों पर एडी बेसिक ने शिकंजा कस दिया है। खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि छात्र संख्या में हेरफेर करने वाले शिक्षकों से सख्ती से पेश आएं।

जांच के दौरान गड़बड़ी उजागर होने पर रिकवरी की कार्रवाई सुनिश्चित करें। दरअसल, ग्रामीण अंचलों से शिकायत प्राप्त हो रही है कि प्रधानाध्यापक विद्यार्थियों की उपस्थिति नहीं होने के बाद भी मिड डे मील रजिस्टर में अधिक संख्या अंकित कर रहे हैं।
बच्चों की संख्या बढ़ाकर मिड डे मील की परिवर्तन लागत में हेरफेर कर रहे हैं। इसी के मद्देनजर प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर व इलाहाबाद के खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। निर्देशित किया है कि निरीक्षण के दौरान बीते एक सप्ताह तक रजिस्टर में दर्ज बच्चों की उपस्थिति जांच करें। साथ ही मिड डे मील रजिस्टर में दर्ज बच्चों की संख्या की संख्या देखें। दोनों का मिलान करने पर अंतर दिखने पर संबंधित स्कूल के प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण तलब करें। उनसे यह पूछा जाए कि ऐसा क्यों किए। जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर संबंधित प्रधानाध्यापक के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई के लिए संस्तुति करें।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook