Breaking Posts

Top Post Ad

5 अक्टूबर सुनवाई विशेष: बी टी सी ट्रेनी वेलफ़ेयर असोसियेशन की कलम से

बी टी सी ट्रेनी वेलफ़ेयर असोसियेशन की दो सदस्यीय टीम (Ambrish Tiwari और अतुल चौरसिया Chaurasia Arav) सुनवाई के लिए दिल्ली निकल चुकी है । इस केस से संबन्धित मुख्य बिन्दु निम्न प्रकार से हैं -

1- बेस ऑफ सेलेक्शन के साथ साथ इस केस मे 72825 भर्ती का सर्विस रूल पर न होना , वर्गीकरण , फर्जीवाड़ा , 97/105 , 90/105 , याची लाभ आदि मुद्दों पर सुनवाई होनी है ।
72815 चयनित इस मामले का निस्तारण नही चाहते हैं क्यूकी ऐसा होने से तमाम लोगो की नौकरी छिन जाएगी । इसके अतिरिक्त अन्य लोग याची लाभ की लालसा मे इस मामले का निपटारा नही चाहते हैं । सभी बी एड नेतागण शिक्षा मित्र केस को भी इसी मे टैग कराकर और पेचीदा बना देना चाहते हैं जिससे सिविल अपील कभी डिसाइड न हो ।
2- याचिका 102/2016 मे बी टी सी के रहते प्राइमरी मे बी एड को नौकरी देने को चुनौती दी गयी है । यह याचिका समस्त बीटीसी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है । इस याचिका के माध्यम से कोर्ट को बीटीसी की वास्तविकता से अवगत करा दिया गया है । 5 तारीख की सुनवाई मे समस्त बीटीसी को नौकरी देने संबंधी निर्देश की मांग की जाएगी । पिछली सुनवाई जस्टिस मिश्रा पूर्व जस्टिस प्रदीप कान्त से पूरी तरह सहमत थे और याचिका 102/2016 पर नोटिस इशू किया था ।
3- बीटीसी ट्रेनी वेलफ़ेयर असोसियेशन ने याची बना कर जो कुल फ़ंड इकट्ठा किया है इसका डेढ़ गुना बी एड वाले एक डेट मे खर्च करते हैं और शिक्षा मित्र उसका 4 गुना खर्च करके वकील लाते हैं । बी एड से जहां 60000 याची बने हैं वही बीटीसी की ओर से कुल 3700 याची भी नही है जबकि बीटीसी 2014 को मिला कर कुल सवा लाख बीटीसी अभ्यर्थी हैं । आर्थिक विपन्नता और तमाम विरोध झेलने के बाद भी असोसियेशन अपना कार्य सफलतापूर्वक कर रही है ।
5 अक्टूबर की सुनवाई हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है ईश्वर से प्रार्थना कीजिये की बीटीसी का अहित कर नौकरी चाहने वालों के इरादे कभी कामयाब न हो और बीटीसी को उसका हक़ मिले ।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook