Breaking Posts

Top Post Ad

खुशखबरी : 30 हजार युवाओं को मिलेगी जल्द सरकारी नौकरी

नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें इसी साल के अंत तक सरकारी नौकरी मिल जाएगी। इसका ऐलान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया। उन्होंने कहा कि इस साल के अंत तक अलग-अलग विभागों में 30 हजार युवाओं को नौकरी दी जाएगी।

30 हजार बेरोजगार युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी
सीएम रावत ने वादा किया कि 30 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। साथ ही हजार युवाओं को स्टार्ट अप से जोड़ा जाएगा। ताकि वे नौकरी मांगने के बजाय दूसरों को नौकरी देने लायक बन सकें।
शिक्षा बजट के मामले में दूसरे नंबर पर उत्तराखंड
मंगलवार को अगस्त्यमुनि में अनसूइया प्रसाद बहुगुणा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली के बाद उत्तराखंड ऐसा दूसरा राज्य है, जहां शिक्षा के लिए सबसे अधिक बजट खर्च होता है।


चुनाव से पहले शुरू करनी होगी ये योजना
विकास के क्षेत्र में भी उत्तराखंड तेजी से समृद्ध राज्यों की श्रेणी में आ रहा है। लगभग डेढ़ माह बाद चुनाव आचार संहिता लग जाएगी। ऐसे में पूर्व घोषित सभी योजनाओं के कार्यों को शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा।

पेंशन में भी होगी वृद्धि
सीएम रावत ने कहा कि समाज कल्याण विभाग के 65 वर्ष से अधिक उम्र के पेंशनरों की पेंशन राशि में पांच सौ रुपये की वृद्धि की गई है। मुख्यमंत्री ने पीजी कॉलेज अगस्त्यमुनि में विज्ञान कक्षा-कक्ष निर्माण और स्थायी प्राचार्य की नियुक्ति के संबंध में जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।

कृषि विकास और जच्चा-बच्चा मृत्यु दर में रुद्रप्रयाग जिले को प्रदेश में प्रथम स्थान मिलने पर उन्होंने अधिकारियों और जनता को बधाई दी। साथ ही घोषणा की कि महिला स्वयं समूह व महिला कृषकों को मनरेगा में मजदूरी दी जाएगी।

बता दें कि उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है। जिसे देखते हुए सीएम हरीश रावत ने नौकरी देने का ऐलान किया है। साथ ही ऐसे कई वादे जनता से किए।
sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook