Breaking Posts

Top Post Ad

LIVE- कड़क चाय बनाने की आदत थी, निर्णय भी कड़क लेता हूंः मोदी

गाजीपुर (जेएनएन)। प्रधानमंत्री ने गाजीपुर में वीर अब्दुल हमीद को प्रणाम करते हुये कहा कि मैं दूसरी बार गाजीपुर आया हूं। २०१४ की ९ मई को मेै गाजीपुर आया था। अगर उतर प्रदेश 2014 में पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने में मदद न करता तो, न भ्रष्टाचारियों को तकलीफ होती न कालेधन वालों को चिंता होती।किसानों की जिंदगी में दोबारा रौनक पैदा करनी है।
उनका शोषण न हो इसकी व्यवस्था की है। आज गरीब चैन की नींद सो रहा है और अमीर नींद की गोलियां ढूंढ रहे हैं। कहा कि कौन सी सही और कौन सी नकली बंद होने से यही भ्रष्टाचारी परेशान हैं।
कहा, जब मैं छोटा था तो लोग कहते थे कि मोदी, चाय जरा कड़क बनाना। मुझे कड़क चाय बनाने की आदत थी, निर्णय भी कड़क लेता हूं (जनता की ओर से मो...दी, मो...दी, मो....दी की गूंज)। आपने (कांग्रेस) चवन्नी बंद कर दी। क्या कहें, आप चवन्नी से आगे बढ़ नहीं पाते। आपने अपनी औकात का काम किया, मैंने अपने औकात का (जनता की ओर से फिर मो...दी, मो...दी, मो....दी की गूंज)।
मैं जानता हूं कि आम आदमी थोड़ा परेशान है। देखिए, कोई भी नया अच्छा काम करो तो तकलीफ होती है। हां, इरादा नेक होना चाहिए। हाथ उठाएं - क्या यह मैं देश की भलाई के लिए कर रहा हूं, राज्य की भलाई, आपकी भलाई, गांव की भलाई के लिए कर रहा हूं (जनता ने कहा - हां)। अब नेताओं को चढ़ने वाली नोटों की मालाएं नहीं दिख रहीं। ऐसी - ऐसी नोट की माला कि नेता की मुंडी ही नहीं दिखती थी। मध्य प्रदेश में एक बाबू के बिस्तर के नीचे से तीन करोड़ रुपये मिले। किसका पैसा है भाई। यह आपका पैसा है। अब गरीब और अमीर सब बराबर हो गए हैं। आम आदमी जरूर कुछ परेशान है मगर मैं रात को जागकर सोचता हूं कि आपकी तकलीफ कैसे कम हो। कुछ लोगों को जरा ज्यादा तकलीफ हो रही है। ये लोग मुंह पर कुछ नहीं बोलते, पीछे वाला दरवाजा तलाशते हैं। नेताओं में हिम्मत हो तो जनता के सामने आएं कि क्या भ्रष्टाचार चलना चाहिए। जनता को गुमराह न करें। कांग्रेस कहती है कि जनता को तकलीफ हो रही है। मैं कांग्रेस से पूछता हूं कि आपने तो 19 महीने आपातकाल लगाकर इस देश को जेलखाना बना दिया। आपने हिम्मत करने वाले अखबारों को ठिकाने लगा दिया था। लोगों के बोलने पर पाबंदी थी ...किस काम के लिए, यह काम केवल आपने कुर्सी से चिपके रहने के लिए किया था।
कहा, आज ही गंगा पुल पर काम शुरू हो गया, समय सीमा में काम पूरा होगा यह तय है। किसानों के लिए पेरिसेवल कार्गो शीत भण्डारण से अब कोई उनका दोहन नहीं कर सकेगा। उसे उसकी वाजिब कीमत मिलेगी। भारत में धन की कोई कमी नहीं है। समस्या यह है कि धन पड़ा कहां है। धन जहां होना चाहिए वहां नहीं है, जहां नहीं होना चाहिए वहां ढेर है। मैं 2014 की 9 मई को आपसे इसी गाजीपुर में वादा किया था कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ूंगा। आपने मुझे प्रधानमंत्री बनाया, अब मैं आपसे किया अपना वादा पूरा कर रहा हूं। मैं 1000, 500 के नोट बंद कर भ्रष्टाचार पर लगाम लगा रहा हूं। हाथ उठाकर स्वयं बताएं कि यह सही है, आप इसके लिए मुसीबत झेलेंगे, कष्ट झेलेंगे (सबने हाथ उठाकर कहा - हां)। अब हिन्दुस्तान में बेइमानों के लिए कोई जगह नहीं है।


चाचा नेहरू को किया याद करते हुये कहा कि गाजीपुर (गहमर) के विश्वनाथ गहमरी को याद कर वह बहुचर्चित प्रसंग सुनाया जिसमें संसद में गहमरी जी ने जवाहरलाल को गाजीपुर की दुर्दशा सुनाई थी। गोबर से गेहूं का दाना चुनकर लोगों द्वारा खाने की बात बताई थी। पूरी संसद रोई थ्ज्ञी तब। तब पं नेहरू ने एक पटेल कमेटी बनाई जिसने रिपोर्ट दिया कि इलाके की भलाई के लिए क्या-क्या करना चाहिए। पंडित जी चले गए, न मालूम कितने चले गए। मैं यूपी से नौवां पधानमंत्री हूं। पटेल कमेटी की रिपोर्ट डब्बे में बंद रही। मैं आज चाचा नेहरू की जयंती पर (14 नवंबर) जान बूझकर यहां आया ताकि 1962 में आई उस पटेल कमेटी की रिपोर्ट को मैं आज लागू करने की शुरूआत कर रहा हूं। आपका दल मुझे गाली देता है, मगर आपकी जयंती पर आपकी रिपोर्ट को लागू करने की शुरूआत कर मैं आपको श्रद्धांजलि देता हूं।
भोजपुरी से अपने भाषण का शुभारंभ किया, गाजीपुर के महत्व को बताया। मुनियों को नमन किया, वीर अब्दुल हमीद को याद किया, छोटी लहुरी को नमन किया।
दो बरस पहले 9 मई को इसी गाजीपुर में मैंने आप सबसे कहा था कि मुझपर भरोसा करो, मेरा छोटा भाई (मनोज सिन्हा) यहां से चुनाव लड़ रहा है। आपने हमपर भरोसा किया। यदि हमें पूर्ण बहुमत आपने न दिया होता तो आज न भ्रष्टाचारियों को चिंता होती और नही काले धन वाले को। आज अमीर नींद की गोली खरीदने के लिए बाजार का चक्कर काट रहा है जबकि गरीब चैन की नींद सो रहा है।
...मैं आपके प्यार को पूरे ब्याज सहित लौटाएंगा। गोरखपुर का फर्टिलाइजर कारखाना उदाहरण है, एक लाश आज खड़ी हो गई है।
इसके पहले प्रधानमंत्री ने गाजीपुर पहुंचकर आयोजित समारोह में मऊ-ताड़ीघाट नई लाईन के मध्य गंगा नदी पर रेल सह सड़क पुल और गाजीपुर सिटी-बलिया रेलखंड के दोहरीकरण का शिलान्यास के साथ गाजीपुर सिटी-कोलकाता साप्ताहिक सुपरफास्ट 'शब्द भेदी ' एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया ।
सभा को संबोधित करते हुये रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि काले धन के कारण आजादी के बाद भी पुराना भारत नये भारत में बदल रहा है। यूपी में जितना तीन साल में रेलवे में निवेश हुआ उतना तीस साल में भी नहीं हुआ था। देश के लिए पुल इसलिए बनाए जाते हैं ताकि यातायात में सहूलियत हो। लोगों को लोगों से जोडने के लिए पुल काफी जरूरी है। रेलवे ने बीते कई सालो में जितना यूपी में निवेश नहीं किया उतना यूपी में बीते तीन सालों में निवेश किया गया है।
प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि सपा यहां केवल गुण्डा गर्दी कर रही है। मायावती पर भी तंज कसा कहा पीएम के फैसले से मोटा हाथी भैंस से भी पतला हो गया। कहा आप सभी जानते हैं भ्रष्टाचार ने देश में विकास को रोक रखा था। हम सब उत्तर प्रदेश की जनता हैं, सपा और बसपा के गुंडों की वजह से हम बहुत कुछ झेल चुके हैं। बहन जी कहती हैं कि नोट को रोने से भूकंप है, यह भूकंप आया तो है मगर हाथी इसके बाद भैंस से भी छोटा हो गया है।

गाजीपुर पहुंचने के पहले बनारस के बाबतपुर हवाईअड्डे पहुचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हवाईअड्डे के एप्रन पर भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेताओं से मुलाकात के दौरान कहा कि बनारस में लाइन लगकर नोट बदलने और जमा करने वालों को किसी प्रकार की समस्या न हो। यदि किसी को कोई समस्या होती है तो आप अपने स्तर से उसको तत्काल दूर करने का प्रयास करें। एप्रन पर पीएम से मुलाकात करने वालों में प्रदीप अग्रहरि, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, नागेंद्र रघुवंसी, जयनाथ मिश्रा, विद्याशंकर राय, धर्मेंद्र सिंह सहित बीजेपी के कुल नौ स्थानीय नेता शामिल रहे।

sponsored links:
ख़बरें अब तक - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती - Today's Headlines

No comments:

Post a Comment

Facebook